Home | Jharkhand | Ranchi | News | BJP workers murder case: Accused arrested

भाजपा कार्यकर्ता हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, कारबाईन बरामद

भाजपा कार्यकर्ता हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, कारबाईन बरामद

Gupteshwar Kumar| Last Modified - Nov 25, 2017, 06:33 PM IST

BJP workers murder case: Accused arrested
भाजपा कार्यकर्ता हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरेस्ट, कारबाईन बरामद

खूंटी (झारखंड)।  मुरहू के भाजपा कार्यकर्ता राजेंद्र महतो तथा दो ठेकेदारों की हत्या में शामिल रहे मुख्य आरोपी विनोद टोपनो को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे दारला गांव से अरेस्ट किया गया। पुलिस ने उसके पास से एक देशी कारबाईन, एक देशी पिस्टल तथा दो जिंदा गोली बरामद किया है। 

 

 

-विनोद टोपनो दारला गांव का ही रहने वाला है। एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भाजपा कार्यकर्ता तथा दो ठेकेदारों की हत्या में शामिल रहा विनोद टोपनो अपने गांव में है। 
-इस सूचना के बाद मुरहू थाना प्रभारी अरूण कुमार दूबे के नेतृत्व में टीम बनाकर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। गठित टीम ने दारला में छापेमारी कर विनोद को गिरफ्तार कर लिया। 
-साथ ही उसके पास से हथियार व कारतूस बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ में विनोद ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता राजेंद्र महतो उसके गलत कामों का हमेशा विरोध करता था तथा ग्रामीणों को उसके खिलाफ भड़काने में लगा था। 
-इसलिए उसे रास्ते से हटाने के लिए 28 अक्टूबर को उसी के गांव दारला में उसकी हत्या कर दी। उसने बताया कि घटना को अपने सहयोगी आनंद टोपनो, राजेंद्र महतो, ज्ञान बोदरा, मसीह कंडीर, राजेंद्र कुमार तथा कृष्णा महतो के साथ मिलकर अंजाम दिया था।
-घटना के बाद भागने के क्रम में दो बाइक एवं एक देशी पिस्तौल घटनास्थल पर ही छूट गया था। -एसपी ने बताया कि विनोद टोपनो की तलाश मुरहू के ठेकेदार अजय प्रसाद तथा नंदकिशोर महतो हत्याकांड में भी थी। इस हत्याकांड में भी विनोद ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। 
 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now