Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Bomb Blast In Latehar Jharkhand, 4 Policemen Injured

लातेहार में बम ब्लास्ट, चार जवान घायल

लातेहार में बम ब्लास्ट, चार जवान घायल

Animesh Nachiketa | Last Modified - Nov 10, 2017, 04:38 PM IST

लातेहार (झारखंड)। यहां के गारू थाना क्षेत्र के लाटू जंगल में नक्सलियों ने लैंँडमाइंस विस्फोट किया है। इस विस्फोट में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट समेत चार जवान घायल हो गए हैं। लातेहार के एसपी धनंजय सिंह ने बताया कि ये जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन में निकले हुए थे। घायल जवानों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया है। बूढ़ा पहाड़ से सटा है इलाका...
- जहां विस्फोट हुआ वो इलाका बूढ़ा पहाड़ से सटा हुआ है। बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों का सेफ जोन माना जाता है।
- यहीं माओवादियों का शीर्ष नेता और एक करोड़ रुपए का इनामी नक्सली अरविंद छिपा हुआ है। इस पूरे इलाके में नक्सलियों ने लैंडमाइंस बिछा रखे हैं।
- सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवान शुक्रवार को एंटी नक्सली ऑपरेशन पर निकले हुए थे। इसी बीच जैसे ही जवान बूढ़ा पहाड़ इलाके के करीब पहुंचे, नक्सलियों ने लैंडमाइंस विस्फोट कर दिया। ब्लास्ट की चपेट में आने से चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।
- घायल जवानों में सभी सीआरपीएफ की 112वीं बटालियन के हैं। इनमें डिप्टी कमांडेंट और सेकेंड इनकमान डीसी गांगटे, हेड कांस्टेबल नीलेश पांडेय, जवान दीपक सिंह और गोपाल सिंह यादव शामिल हैं।
अभियान की समीक्षा करने करमडीह पहुंचे थे वरीय सुरक्षा सलाहकार
- बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों से मुक्त कराने के लिए लातेहार जिला पुलिस का अभियान जारी है। इसी अभियान की समीक्षा करने व जवानों का हौसला आफजाई करने केंद्रीय वरीय सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार गुरुवार को ही लाटू एवं करमडीह इलाके में पहुंचे थे।
- उनके जाने के 24 घंटे के भीतर ही माओवादियों ने बारूदी सुरंग का विस्फोट कराकर अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज की है। विस्फोट की सूचना के बाद एसपी धनंजय कुमार सिंह बारेसाढ़ थाना में पहुंचकर अभियान की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।
आगे की स्लाइड् पर देखें संबंधित PHOTOS :
फोटो :पवन कुमार।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×