Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Chief Secretary Said People Will Be Benefited From Appointment Letters And Schemes

मुख्य सचिव ने कहा- नियुक्ति पत्र और योजनाओं से लाभान्वित होंगे लोग

मुख्य सचिव ने कहा- नियुक्ति पत्र और योजनाओं से लाभान्वित होंगे लोग

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:56 PM IST

रांची। मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य में जो विकास और प्रगति हुई है, उसे प्रदर्शित करने का प्रयास इस स्थापना दिवस समारोह में किया जाएगा। राष्ट्रपति इस स्थापना दिवस समारोह में शामिल हो रहें हैं, इस वजह से इस स्थापना दिवस का महत्व और बढ़ जाता है। राज्य सरकार और राज्य के लोग उनके आगमन को लेकर उत्साहित हैं। वे रविवार को मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले राज्य स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा के दौरान बोल रहीं थीं।
नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा
मुख्य सचिव ने कहा कि आमलोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, अधिकारी इसका पूरा ध्यान रखें। 15 नवंबर सिर्फ स्थापना दिवस ही नहीं बल्कि धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती भी है, इस उत्सव में किसी प्रकार की कमी ना रहे। मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति व अन्य गण्यमान्य अतिथि द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोगों को लाभान्वित भी किया जाएगा। कार्यक्रम में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी होगा साथ ही राज्य में हुए कार्य और भविष्य की योजनाओं से आम लोगों को अवगत भी कराया जाएगा।
विभिन्न जिलों से इस अवसर पर लोगों का आगमन होगा
मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि योजनाओं से लाभान्वित होने वालों के लिए अलग से व्यवस्था होनी चाहिए ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो। विभिन्न जिलों से इस अवसर पर लोगों का आगमन होगा। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार सभी की भागीदारी इस समारोह में सुनिश्चित करना चाहती है, उसी अनुरूप व्यवस्था होनी चाहिए। सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ससमय और तत्परता से करें। उन्होंने मंच और समारोह स्थल के सुरुचिपूर्ण साजसज्जा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि स्थापना दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाएगा। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य में जो सुरक्षा का माहौल बना है वह दिखाई देगा।

ये थे उपस्थित
समीक्षा के दौरान गृह सचिव एस के जी रहाटे, विशेष सचिव पूजा सिंघल, सचिव खाद्य आपूर्ति व पंचायती राज विनय कुमार चौबे, सचिव श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण अमिताभ कौशल, एडीजी अनुराग गुप्ता, आईजी अभियान आशीष बत्रा, रांची डीसी मनोज कुमार, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी व अन्य मौजूद थे।
आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटो...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×