Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» CM Portal, Mobile App Inaugurated In Ranchi

मुख्यमंत्री पोर्टल के द्वारा लोग सीएम से सीधे जुड़ सकेंगे, सीएम पोर्टल, मोबाइल एप व एग्यूमेंटेड रियालिटी का उद्घाटन

मुख्यमंत्री पोर्टल के द्वारा लोग सीएम से सीधे जुड़ सकेंगे, सीएम पोर्टल, मोबाइल एप व एग्यूमेंटेड रियालिटी का उद्घाटन

Pawan Kumar | Last Modified - Nov 14, 2017, 05:49 PM IST

रांची।सरकार और जनता के बीच की दूरी न हो। इसके लिए जनसंवाद 181 की शुरुआत की गयी। इसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों से जुड़ा रहता हूं। अब मुख्यमंत्री पोर्टल के द्वारा भी लोग मुझसे सीधे जुड़ सकेंगे। पारदर्शी शासन व गुड गवर्नेंस इसे ही कहा जाता है, जिसमें जनता को सरकार तक बात पहुंचाने में दिक्कत न हो। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को कहीं।
- रघुवर दास झारखंड मंत्रालय में सीएम पोर्टल, मोबाइल एप व एग्यूमेंटेड रियालिटी के उद्घाटन के बाद बोल रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सरकार की सारी योजनाओं व गतिविधियों की जानकारी लोगों को आसानी से और तत्काल मिल जाये, इसका ध्यान रखें।
मोबाइल एप के माध्यम से भी लोगों को जानकारी मिल सकेगी
- मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने बताया कि इसमें आये सुझाव व शिकायतों को संबंधित विभागों तक भी पहुंचाया जायेगा। इससे जुड़ कर लोग अपडेटेड रहेंगे।
- www.cm.jharkhand.gov.in वेबसाइट पर सारी जानकारी रहेगी। मोबाइल एप के माध्यम से भी लोगों को जानकारी मिल सकेगी। एग्यूमेंटेड रियालिटी के माध्यम से लोग राज्य सरकारी की योजनाओं की जानकारी ले सकेंगे। इसके लिए मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा।
- जैसे ही एप को झारखंड के लोगो के सामने लाया जायेगा, राज्य सरकार की योजनाओं से संबंधित वीडियो व अन्य जानकारी चलने लगेगी। लोग चाहें तो मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी भी ले सकेंगे। इसमें मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये संदेश भी रहेंगे, जिसमें लोग सुझाव भी दे सकेंगे।
- कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव अमित खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, आइटी सचिव सतेंद्र सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।
फोटो : पवन कुमार।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×