Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» CM Raghuvar Das Said: Youth Power Is The Real Power Of The Country

सीएम रघुवर दास ने कहा- युवा शक्ति ही देश की असली शक्ति

सीएम रघुवर दास ने कहा- युवा शक्ति ही देश की असली शक्ति

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Nov 05, 2017, 06:14 PM IST

रांची।मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि युवा शक्ति ही देश की असली शक्ति है। आज हमारे देश की आबादी में युवाओं की संख्या 65 प्रतिशत है। युवाओं की चिंता किसी ने नहीं की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार कौशल विकास मंत्रालय की शुरुआत की, जिसमें युवाओं के हाथ में हुनर दिया जा रहा। इससे युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जा सकेगा। मुख्यमंत्री रविवार को हरमू मैदान में युवाओं के महा सम्मेलन में बोल रहे थे।
देश-राज्य से गरीबी समाप्त करना ही नए भारत और नए झारखंड का सपना है
उन्होंने कहा कि नए भारत और नए झारखंड के निर्माण में सभी सामाजिक संगठन समर्पण और सक्रियता से योगदान दें। आप सब ने अपनी ईमानदारी और मेहनत से समाज में अपनी पहचान बनाई है। आप विकास की दृष्टि से किसी पिछड़े आदिवासी या दलित गांव को गोद ले और वहां विकास में मदद करें। देश-राज्य से गरीबी समाप्त करना ही नए भारत और नए झारखंड का सपना है।
खुद को और समाज को नहीं बदले तो हम पीछे छूट जाएंगे
उन्होंने कहा कि आज सोच में बदलाव की जरूरत है। दुनिया तेजी से बदल रही है। खुद को और समाज को नहीं बदले तो हम पीछे छूट जाएंगे। समाज ने हमें योग्य बनाया है, अब हमारी बारी है कि हम समाज को लौटाएं। तन-मन-धन से समाज की सेवा करें। इससे अच्छा समाज बनेगा और देश भी आगे बढ़ेगा।
ये थे उपस्थित
कार्यक्रम में विधायक सह वन विकास निगम के अध्यक्ष आलोक चौरसिया, बिहार विधान सभा के विधायक संजीव चौरसिया, पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया, चौरसिया युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय प्रकाश समेत बड़ी संख्या में गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×