Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Firing On Congress Leader Baldeo Singh In Jamshedur Jharkhand

बेखौफ अपराधियों ने कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह पर चलाई गोली

बेखौफ अपराधियों ने कांग्रेसी नेता बलदेव सिंह पर चलाई गोली

Animesh Nachiketa | Last Modified - Nov 03, 2017, 05:54 PM IST

जमशेदपुर (झारखंड)।बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता बलदेव सिंह पर फायरिंग कर दी। हमलावरों ने बलदेव पर पांच गोलियां दागी, जिसमें तीन उन्हें लगी। हमला उस वक्त हुआ जब बलदेव स्कूल के सामने अपने बेटे को बेटे को बाइक पर बैठा रहा था। तीन गोलियां लगने के बाद भी बलदेव ने सौ मीटर पैदल चलकर ऑटो रुकवाया और खुद हॉस्पिटल पहुंचे। वे बेटे को लेने स्कूल गए हुए थे। पिता को जख्मी देखकर बेटा जोर-जोर से रोने लगा। सीसीटीवी से हुई अपराधियों की पहचान...

- बलदेव को दाएं हाथ और दाएं पांव में गोलियां लगी हैं। टाटा मेन हॉस्पिटल में उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि घटना तब हुई जब वे टैगोर एकेडमी स्कूल अपने बेटे को स्कूल से लेने गए थे। फायरिंग के बाद भाग रहे हमलावरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में आ गई है। बाइक पर दो हमलावर सवार थे। आगे बैठे हमलावर ने हेलमेट लगा रखा था। वहीं दूसरे ने कैप पहन रखी थी।

- पुलिस ने घटनास्थल से पांच खोखे बरामद किये हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान कर ली गई है। गोली चलाने वालों में मृतक छोटू पंडित के रिश्तेदार मुन्ना पंडित और भूषण पंडित का नाम सामने आया है। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग भी कांग्रेस नेता को देखने हाॅस्पिटल पहुंचे।

200 मीटर से भी कम है डीसी-एसएसपी ऑफिस की दूरी

- हमलावर दो बाइक से जुबली पार्क गोल चक्कर होते हुए मानगो की ओर भाग निकले। जिस स्थान पर फायरिंग हुई, वहां से डीसी और एसएसपी ऑफिस की दूरी 200 मीटर से भी कम है।

- टीएमएच के डॉक्टरों ने बताया- बलदेव सिंह को हाथ, कमर में गोली लगी थी, जिसे निकाल दिया गया। एक गोली पेट से लगकर निकल गई। बलदेव ने बताया कि हरेंद्र पांडेय हमलावर मुन्ना पंडित का बहनोई है।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

- घटना के बाद पुलिस ने स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। फुटेज में दो युवकों को बाइक से जाते देखा गया है।

- पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दाईगुट्टू और साकची में छापामारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस ने घरवालों से भी पूछताछ की।

घायल ने बताई पुलिस को पूरी घटना

- बलदेव सिंह ने पुलिस को बताया- इकलौते बेटे 11 वर्षीय साहिल सिंह को स्कूल लेने गए थे। वहां पहले से साकची गंडक रोड का रहने वाला विकास पांडेय, हरेंद्र पांडेय और पगड़ी बांधे एक युवक खड़ा था।

- वे बेटे को अपनी बाइक पर बैठा रहे थे, तभी साकची कब्रिस्तान की ओर से मानगो दाईगुट्‌टू का रहने वाला मुन्ना पंडित और उसका बड़ा भाई पंकज पंडित पहुंचे और ताबड़तोड़ गोली चलाने लगे।

- फायरिंग शुरू होने पर बलदेव ने बेटे को दूसरी ओर धकेल दिया। इस बीच वे भी मोटरसाइकिल से गिर गए। पांच राउंड गोली चलाने के बाद हमलावर भाग निकले।

- बलदेव ने कहा- मुन्ना और पंकज छोटू पंडित के भाई हैं। उन्होंने पहले भी में उनके घर पर फायरिंग के झूठे मामले में जेल भिजवाया था। उस मामले में दो माह पहले जमानत मिली है। अब बदला लेने के लिए मुझ पर फायरिंग की।

आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :

फोटो : अनूप मिश्रा/अनिल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×