Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Girl Arrest Accused Of Robbery From Retired Banker Jamshedpur

रांची

रांची

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Nov 03, 2017, 04:36 PM IST

जमशेदपुर (झारखंड)। यहां सोनारी के शिवम अपार्टमेंट में रिटायर्ड बैंककर्मी के घर डकैती करने वाली लड़की और उसका पूरा गिरोह पुलिस गिरफ्त में आ गया है। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में लड़की, उसके पति समेत चार बदमाश अरेस्ट कर लिए गए हैं। इस दौरान लड़की ने कहा- '10 लाख रुपए मिलने पर जीवन संवारने के लालच में उससे यह गलती हो गई। अब चिंता हो रही है कि एक साल की बेटी का क्या होगा।' पीड़ित ने कहा- बार-बार उस लड़की का क्रूूर चेहरा आ जाता है सामने...


-डकैती का खुलासा होने से श्रीजन दत्ता (रिटायर्ड बैंककर्मी) और उनकी पत्नी गौरी दत्ता खुश हैं। गौरी दत्ता को इस बात की खुशी है कि बेटी की शादी के लिए जमा किया जेवर मिला जाएगा।
-श्रीजन दत्ता ने बताया कि 'मैं इस घटना को नहीं भूल सकता। बार-बार उस लड़की (मुस्कान) का क्रुर चेहरा सामने आ जाता है।'
-'मैं बार-बार सोचता हूं कि कोई लड़की इतनी काठोर कैसे हो सकती है और ऐसा काम भी कैसे कर सकती है। गिरोह पकड़ा गया। वह लड़की पकड़ी गई, पुलिस ने खुलासा किया तो राहत मिली है।'

-आरोपी मुस्कान ने चार साल पहले सागर से लव मैरिज किया था। सागर पहले से आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा है। एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने बताया कि सागर चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुका है।

लड़की ने बताई अपनी कहानी

-मुस्कान सिंह ने बताया कि वो पश्चिम सिंहभूम के गुआ की रहने वाली है। पिता नहीं हैं। मां दुकान चलाती हैं। एक भाई है। चार साल पहले घर से भागकर आदित्यपुर में सहेली के घर आई थी।
-सहेली की सागर सोनी से दोस्ती थी। सागर से मुस्कान को प्यार हो गया। परिवार वालों के खिलाफ जाकर सागर से शादी कर ली। उनकी एक डेढ़ साल की बेटी है।
-आदित्यपुर एम टाइप में वो किराए के मकान में रहते थे। उसने बताया 30 अक्टूबर की दोपहर सागर (पति) के साथ उनके दोस्त भालूबासा निवासी राजू जाॅर्ज के घर गई थी।
-वहीं, उससे राजू और सागर ने कहा- एक काम करना है। बदले में काफी रुपए मिलेंगे। इसके बाद सभी शहर छोड़ सकते हैं। जीवन भर दिक्कत नहीं होगी।
-उनकी बात सुनकर मुस्कान ने पूछा कितने रुपए मिलेंगे। राजू ने कहा-10 लाख। काम ऐसा है कि फंसने का डर नहीं है। मुस्कान 10 लाख के लालच में आ गई और पूछा- क्या करना होगा?
-राजू ने कहा- सोनारी शुभम अपार्टमेंट में जाना है। दोपहर को घर में एक बुड्ढा (श्रीजन दत्ता) अकेला मिलेगा। तुम्हें सिर्फ दरवाजे पर दस्तक देना है और काम का बहाना बनाकर फंसाना है। हम साथ रहेंगे।
-बुड्ढे को लूटकर निकल जाएंगे। पहले संगम विहार चलेंगे। वहां एक महिला अकेली रहती है। वहां भी लूट की कोशिश करेंगे। पकड़ाने का चांस कम है।तुम पति व बच्चे के साथ चैन की जिंदगी गुजार सकती हो। उसके पति सागर ने भी उसकी हां में हां मिला दी।

अखबार में देखा फोटो तो उड़ गए होश

-मुस्कान ने बताया कि गौरांगो ने बांकुड़ा से बोलेरो मंगवाई। योजना के मुताबिक वो 31 अक्टूबर को मरीन ड्राइव पर मिले। बोलेरो में राजू व दो साथी थे।
-मुस्कान सिंह, सागर व गौरांगो के साथ पहले सोनारी संगम विहार गई, लेकिन वहां महिला ने अंदर जाने से रोक दिया। फिर शिवम अपार्टमेंट गए।
-फिर यहां लूट की और बिना समय गंवाए बोलेरो से फरार हो गए। मुस्कान, पति सागर के साथ आदित्यपुर में अपने घर चली अाई। रात घर में सोए।
-1 नवंबर की सुबह अखबार में मुस्कान और पति की तस्वीर छपी देखी तो होश उड़ गए। सागर के साथ बेटी को लेकर टेम्पो से सोनारी गई। वहां गौरांगो की पत्नी उसके तीन बच्चों को साथ लिया। -वो भुइयांडीह बस स्टैंड गए और गिरिडीह चले गए। वहां सागर का दोस्त रहता है। उसके घर में ठहरे थे कि रात में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
-मुस्कान सिंह ने कहा- 'जिंदगी संवर जाएगी, यह सोचकर मैंने पहली बार अपराध किया था। पकड़ी गई। मुझे अपना गम नहीं है। चिंता है अपनी बेटी की, उसका क्या होगा?'

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×