Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Hearing On The Punishment Of Former Chief Secretary Sajal Chakraborty

पूर्व चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवर्ती की सजा पर पर आज होगी सुनवाई

पूर्व चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवर्ती की सजा पर पर आज होगी सुनवाई

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Nov 22, 2017, 10:51 AM IST

रांची।चारा घोटाला मामले में दोषी राज्य के पूर्व चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवर्ती को बुधवार को 5 सजा की सजा सुनाई गई। वहीं, 4 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। जुर्माना की राशि नहीं देने पर सजल को अलग से 1 साल की साधारण कारावास की सजा काटनी होगी। सीबीआई के विशेष जज शंभूलाल साहू ने यह फैसला सुनाया। सजल चक्रवर्ती पर चाईबासा के डीसी रहते ट्रेजरी पर नियंत्रण नहीं रखने का आरोप है।

14 नवंबर को सजल चक्रवर्ती को चारा घोटाला मामले में चाईबासा कोषागार से अवैध तरीके से 33.70 करोड़ रुपए की निकासी की जानकारी होने के बावजूद दोषियों पर कार्रवाई नहीं करने, चारा घोटाला के आरोपियों से रिश्वत लेने के मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था। आरोपी सजल चारा घोटाला मामले में इससे पूर्व 11 मार्च 1998 को हिरासत में लेकर जेल भेजे गए थे। इस दौरान वह लगातार 18 महीने 7 दिन जेल में रहे थे।

कल ही सुनाई जानी थी सजा
मालूम हो कि सजल चक्रवर्ती को 14 नवंबर को सीबीआई कोर्ट ने दोषी पाकर जेल भेज दिया था। सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 21 नवंबर की तिथि तय थी, पर मंगलवार को सिविल कोर्ट के सभी वकील पूर्व चीफ जस्टिस भगवती प्रसाद के निधन पर शोक सभा का आयोजन कर कर रहे थे। इस कारण वकीलों ने न्यायिक कार्यों में हिस्सा नहीं लिया। इस वजह से सजल चक्रवर्ती को सजा सुनाए जाने की तिथि 22 नवंबर बुधवार तय हुई।

दो पूर्व सीएम को हो चुकी है जेल
इस मामले में बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और जगन्नाथ मिश्रा को 2013 में ही सजा सुनाई जा चुकी है। हाईकोर्ट ने सजल चक्रवर्ती को इस मामले में बरी कर दिया था। सीबीआई सुप्रीम कोर्ट गई। इसके बाद उनके खिलाफ फिर से सुनवाई शुरू हुई और विशेष सीबीआई जज द्वारा 14 नवंबर को चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद सजल को जेल भेज दिया गया था।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटो...

फोटो : फैसल इकबाल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×