Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Injured Girls Found On Railway Track In Giridih

स्कूल के लिए घर से निकली थीं लड़किया, रेलवे ट्रैक पर इस हाल में मिली

स्कूल के लिए घर से निकली थीं लड़किया, रेलवे ट्रैक पर इस हाल में मिली

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Nov 24, 2017, 10:20 AM IST

गिरिडीह (झारखंड)।गिरिडीह रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को दो बहनें एक पैसेंजर ट्रेन से गिर कर गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। घटना में बड़ी बहन का पैर ट्रेन की चपेट में आने से कट गया। वहीं, छोटी बहन के सिर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं। वहीं, उनके भाई का कहना है कि दोनों स्कूल जाने को बोल कर घर से निकली थीं, लेकिन दोनों गिरिडीह कब पहुंची और ट्रेन से कहां जा रही थी, यह नहीं मालूम चल पाया है। आउटर सिग्नल के समीप की घटना...

-घटना झरिया गादी स्थित आउटर सिग्नल के पास की है। गिरिडीह सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए धनबाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।
-फिलहाल अस्पताल के सर्जिकल आईसीयू में दोनों बहनों का इलाज चल रहा है। बहुत ज्यादा खून बहने के कारण दोनों बेहोशी की हालत में हैं।
-बड़ी बहन थोड़ी-थोड़ी देर पर आंखें खोल रही है, लेकिन घटना के संबंध में कुछ बता नहीं पा रही है। फिलहाल, दोनों का इलाज चल रहा है।
-दोनों बहनें चलती ट्रेन से कैसे गिरी, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया। ट्रेन से गिरते ही छोटी बहन जहां छिटक कर दूर जा गिरी वहीं, बड़ी बहन रेलवे ट्रैक के पास गिर गई।
-इससे उसका बायां पैर घुटने के नीचे से कट गया। इस दर्दनाक हादसे के बाद भी पैसेंजर ट्रेन यात्रियों को लेकर मधुपुर की ओर चली गई।

तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे लोग

-चलती ट्रेन से एक साथ गिरने को लेकर लोग दोनों बहनों द्वारा आत्महत्या किए जाने के रूप में भी देख रहे हैं।
-लड़कियों के भाई चेतलाल ने बताया कि दोनों बहनें अपनी साइकिल से गुरुवार की सुबह जमुआ के चितरडीह स्थित हाई स्कूल जाने को बोल कर घर से निकली थी।
- भाई का कहना है कि घर में किसी तरह का कोई विवाद भी नहीं हुआ है।
-प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रेन जाने के बाद भी दोनों करीब 15 मिनट तक आउटर सिग्नल के पास बेहोश पड़ी रही।
-इसी दौरान सिग्नल की ओर से गुजर रहे कुछ लोगों की नजर बेहोश पड़ी बहनों पर पड़ी। स्थानीय लोगों ने ही घटना की जानकारी रेलवे जीआरपी को दी।
-इसके बाद जीआरपी के जवान घटनास्थल पहुंचे और स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों बहनों को आउटर सिग्नल पर एक ठेला से स्टेशन पर लाया, जहां से एबुलेंस के माध्यम से दोनों बहनों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज...

वीडियो: अनिल कुमार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×