Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Manrega Lokpal In Every Districts

हर जिले में होगी मनरेगा लोकपाल की नियुक्ति, आवेदन आमंत्रित

हर जिले में होगी मनरेगा लोकपाल की नियुक्ति, आवेदन आमंत्रित

Pawan Kumar | Last Modified - Nov 10, 2017, 06:57 PM IST

रांची। ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में मनरेगा से संबंधित शिकायत के त्वरित एवं समयबद्ध निवारण हेतु प्रत्येक जिला में एक-एक लोकपाल की नियुक्ति की जाएगी।


रिक्त पदों के विरुद्ध लोकपाल की नियुक्ति के लिये राज्य सरकार की ओर से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह योग्यता पैनल दो वर्षों के लिये वैद्य होगा।

इस संबंध में मनरेगा आयुक्त ने बताया कि स्वः अभिप्रमाणित अनुभव प्रमाण पत्रों के साथ आवेदन पत्र को विधिवत रूप से भर कर मनरेगा आयुक्त, ग्रामीण विकास विभाग, प्रथम तल, एफएफपी भवन को पंजीकृत/स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा जा सकता है।

आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि दिनांक 30 नवंबर 2017 है। आवेदक झारखण्ड राज्य के किसी तीन जिला के लिये आवेदन कर सकेंगे। तीन से अधिक जिलों के लिये आवेदन प्राप्त होने पर उनका उम्मीदवारी स्वतः समाप्त समझी जायेगी।

योग्यता पैनल में चयन के लिए कार्यालय से संपर्क नहीं किया जाएगा। अगर किसी आवेदक द्वारा ऐसा किया जाता है तो इसे उसकी अयोग्यता समझी जायेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×