Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» New Congress State President Dr Ajay Kumar Arrives In Ranchi Jharkhand

सुपरकॉप रहे इस नेता का ऐसे हुआ वेलकम, कभी थे खौफ का दूसरा नाम

सुपरकॉप रहे इस नेता का ऐसे हुआ वेलकम, कभी थे खौफ का दूसरा नाम

Animesh Nachiketa | Last Modified - Nov 21, 2017, 04:47 PM IST

सुपरकॉप रहे इस नेता का ऐसे हुआ वेलकम, कभी थे खौफ का दूसरा नाम

रांची (झारखंड)। सुपर कॉप रहे डॉ. अजय कुमार का मंगलवार को रांची पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान उनके स्वागत में खूब नारे लगाए गए। अजय कुमार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है। डाॅ अजय ने मंगलवार को कांग्रेस भवन में पदभार ग्रहण किया। अजय कुमार अाईपीएस रह चुके हैं। इन्हें आज भी सुपरकॉप के रूप में जाना जाता है। पटना और जमशेदपुर में बदमाशों के बीच इनका खौफ हुआ करता था।


- इससे पहले कांग्रेस भवन में डॉ. अजय कुमार का स्वागत समारोह किया गया। इसमें सभी जोनल को-ऑर्डिनेटर एवं नवगठित कमिटी के चेयरमैन ने भाग लिया।

- स्वागत में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, पूर्व स्पीकर अालमगीर आलम समेत राज्य के सभी जिलाें से कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंचे थे।
- डाॅ अजय ने रांची पहुंचने के बाद हिनू चौक स्थित मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद बिरसा चौक पर भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

टाटा स्टील एमडी के रिक्वेस्ट पर लालू ने भेजा था इन्हें, किए थे कई एनकाउंटर

- डॉ. अजय कुमार 2011 में जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर सांसद बने थे। मेंगलोर निवासी डॉ. अजय बिहार कैडर के 1986 बैच के आईपीएस अफसर थे।

- वह 1994 से लेकर 1996 तक जमशेदपुर के एसपी थे। उस समय टाटा स्टील के एमडी रहे जेजे ईरानी के स्पेशल रिक्वेस्ट पर बिहार के सीएम लालू प्रसाद ने अजय कुमार को जमशेदपुर भेजा था।

- जमशेदपुर में उन दिनों गुंडा राज हो गया था और अजय कुमार ने आते ही एक-एक कर कई बदमाशों का एनकाउंटर कर दिया था।

- अजय कुमार की लोकप्रियता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि 1996 में जमशेदपुर से जाने के बाद वे 2011 में वापस जमशेदपुर आए और डेढ़ लाख वोटों से चुनाव जीत गए।

आगे की स्लाइड्स पर देखें डाॅ. अजय कुमार के स्वागत से संबंधित PHOTOS :

फाेटो : संजय कपरदार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×