Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Yoga Teacher Rafia Gets Police Security

राफिया नाज की सुरक्षा में तैनात हुए २ सुरक्षाकर्मी, धमकियां मिल रही थी कि योग न सिखाएं

राफिया नाज की सुरक्षा में तैनात हुए २ सुरक्षाकर्मी, धमकियां मिल रही थी कि योग न सिखाएं

Gupteshwar Kumar | Last Modified - Nov 07, 2017, 03:57 PM IST

रांची (झारखंड)।यहां के डोरंडा की रहने वाली राफिया नाज योग सिखाती हैं, लेकिन कुछ दिनों से राफिया को लगातार योग न सिखाने की धमकियां मिल रही थीं। बीती रात उनके घर पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी भी की, जिससे उनका परिवार सहमा हुआ है। इस मामले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संज्ञान लिया था और उनके आदेश पर मंगलवार को रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने राफिया को दो बॉडीगार्ड्स भी दिए हैं। बताते चलें कि जब बाबा रामदेव हाल ही में रांची आए थे तो उनके मंच पर राफिया ने योग प्रदर्शन कर उन्हें हैरत में डाल दिया था। घर पर पहुंचे तीन थानेदार...
- डोरडा स्थित राफिया के आवास पर तीन थानों के थानेदार उनसे मिलने पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। राफिया ने भी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी से मुलाकात की थी।
- इससे पहले मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार ने भी रांची के एसएसपी को निर्देश दिया कि राफिया के परिवार को पूरी सुरक्षा दी जाए।
- मारवाड़ी कॉलेज से एमकॉम कर रहीं राफिया कॉलेज छात्रसंघ की महासचिव भी हैं। निवारणपुर स्थित आदिम जाति सेवा मंडल के आश्रम में वह योग टीचर हैं। क्लास एक से लेकर 10वीं तक के कई बच्चे हॉल में उनसे योग सीखते हैं।
नि:स्वार्थ सेवा ने भ्रम दूर किए

-आश्रम प्रमुख गोपीनाथ मुंडा कहते हैं कि राफिया पहली बार जब आईं तो नाम से चकित हुआ था। पर उनकी नि:स्वार्थ सेवा ने भ्रम दूर कर दिए।
-राफिया जब डोरंडा के कन्या सरकारी विद्यालय में कक्षा एक में थी, तो बड़ी बच्चियों को योग करते देख उनकी रुचि भी जगी।
-उनके अब्बू रिजाउद्दीन खान ने जब पीठ पर हाथ रखा तो नन्हे कदम चार डग और बढ़ गए। सुशांत भट्‌टाचार्य जैसे शिक्षक ने राफिया को नि:शुल्क योगाभ्यास कराया। इसके बाद तो वो पारंगत इतनी हो गई।
-राफिया सोशल साइट्स एफबी पर भी एक्टिव हैं। एफबी के इंट्रो में राफिया ने लिखा है कि मैं एक युवा विचार हूं, जिसे हमेशा दबाया जाता है।
- राफिया कहती हैं कि योगा के अागे उनका धर्म आगे आ जा रहा है। उनके खिलाफ फतवा तक जारी कर देने की धमकी दी गई है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए संबंधित फोटोज...
वीडियो : अनिल कुमार/फैजल इकबाल।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×