Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Arun Sahu Elected New President Of Jharkhand State Teli Society

स्वर्गीय तिलेश्वर साहू के पुत्र अरुण साहू चुने गए झारखंड प्रदेश तेली समाज के नए अध्यक्ष

स्वर्गीय तिलेश्वर साहू के पुत्र अरुण साहू चुने गए झारखंड प्रदेश तेली समाज के नए अध्यक्ष

Kaushal Anand | Last Modified - Dec 04, 2017, 03:37 PM IST

रांची। स्वर्गीय तिलेश्वर साहू के पुत्र अरुण साहू को सर्वसम्मति से झारखंड प्रदेश तेली समाज का अध्यक्ष चुन लिया गया। सोमवार को अरगोड़ा स्थित सामुदायिक भवन में समाज के विभिन्न जिला अध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें अरुणसाहू को अध्यक्ष चुना गया। जबकि प्रकाश साहू को प्रधान महासचिव चुना गया।

प्रदेश अध्यक्ष चुनने के बाद अरुण साहू ने कहा कि वह अपने पिता के सपनों को साकार करने का प्रयास करेंगे। समाज की एक प्रमुख मांग तेली समाज को अनुसूचित जनजाति सूची में शामिल करना प्रमुख है। इसको लेकर आंदोलन तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्य बात है कि झारखंड में ओबीसी जाति का मुख्यमंत्री रहते हुए भी झारखंड से ओबीसी चले जा रहे हैं। झारखंड में ओबीसी का आरक्षण शून्य कर दिया गया है जो बहुत ही अन्याय पूर्ण नीति है। झारखंड में बहु संख्यक ओबीसी को 27 परसेंट मंडल कमीशन की सिफारिश के अनुसार आरक्षण मिलना चाहिए। अविवाहित बिहार में 27 पर्सेंट आरक्षण ओबीसी को प्राप्त था। मगर झारखंड गठन के बाद से घटाकर 14% कर दिया गया। उन्होंने कहा कि झारखंड में ओबीसी का प्रतिनिधित्व अधिक से अधिक मिल सके, इसके लिए सामान्य सीटों की संख्या बढ़ाए जाने की जरूरत है।

इस मौके पर धर्म दयाल साहू सहित कई लोगों ने अपने-अपने विचार रखे। समाज ने अरुण साहू को कमेटी का विस्तार और नए जिला कमेटी के गठन का अधिकार दिया। साथ ही यह तय किया कि संगठन संगठन का विस्तार पूरे राज्य में किया जाएगा। इस मौके पर दिलीप कुमार साहू, कृष्णा साहू, श्याम किशोर साहू सहित विभिन्न जिला अध्यक्ष पद उपस्थित थे।

फोटो: कौशल आनंद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×