रांची

--Advertisement--

कांग्रेस नेता सुनील सिंह ने एसपी से लगाई गुहार -पुलिस लाइन में परिवार को रहने की जगह दें या सुरक्षा उपलब्ध कराएं

कांग्रेस नेता सुनील सिंह ने एसपी से लगाई गुहार -पुलिस लाइन में परिवार को रहने की जगह दें या सुरक्षा उपलब्ध कराएं

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:30 PM IST
कांग्रेस नेता सुनील कुमार सिं कांग्रेस नेता सुनील कुमार सिं

रांची। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार के विरुद्ध थाने में हत्या की धमकी का आरोप लगाते हुए आवेदन देने वाले कांग्रेस नेता सुनील कुमार सिंह को पार्टी ने शोकॉज जारी किया है। पार्टी ने 7 दिनों के भीतर उन्हें स्पष्टीकरण देने को कहा है। दूसरी ओर सुनील सिंह ने रविवार को रांची के एसएसपी कुलदीप द्वीवेदी को एक ज्ञापन देकर फिर से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय समन्वयक ने कहा-गैर जिम्मेदाराना कदम
आवेदन में उन्होंने कहा है कि उनके परिवार को तत्काल सुरक्षा दी जाए या फिर पुलिस लाइन में रहने की जगह दी जाए। ताकि वे लोग सुरक्षित रह सके। प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय समन्वयक राजीव रंजन प्रसाद द्वारा सुनील सिंह को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि लालपुर थाने में सनहा दर्ज कराना और मीडिया को इसकी जानकारी देना गैर जिम्मेदाराना कदम प्रतीत होता है। इससे पार्टी की छवि सामाजिक एवं राजनीतिक तौर पर धूमिल हुई है। यह अनुशासनहीनता को दर्शाता है।

ये पूछे गए हैं सवाल
पार्टी ने 4 बिंदुओं पर स्पष्टीकरण मांगा है, जिसमें कहा गया है कि धमकी की घटना मोरहाबादी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने पार्टी के कार्यक्रम के बाद हुई। तब ऐसी कौन सी मजबूरी थी कि आपने तत्काल इसकी चर्चा वहां उपस्थित कार्यकर्ताओं एवं सीनियर लीडर से नहीं की। ऐसी कौन सी मजबूरी थी कि पार्टी स्तर पर ऐसी किसी घटना की चर्चा ना कर सीधे थाना में सूचना देना हितकर समझा गया। जब पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता के तौर पर कार्यक्रम स्थल पर उन्हें आमंत्रित किया गया था तो कार्यक्रम के दौरान ऐसा क्या हुआ कि उन्हें धमकी दी गई। यह भी पूछा गया है कि क्यों नहीं यह समझा जाए कि उनका यह गैरजिम्मेदाराना हरकत पार्टी विरोधी ताकतों के साथ एकमत होकर सुनियोजित षड्यंत्र का हिस्सा है। पार्टी ने कहा है कि अगर 7 दिनों के भीतर वे अपना जवाब नहीं देते हैं तो प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति यह समझेगी कि उन्हें इस संबंध में कुछ नहीं कहना है और यह समिति स्वतंत्र रूप से अपना निर्णय लेगी।

कल ही थाने में की थी शिकायत
बताते चलें कि कांग्रेस नेता सुनील कुमार सिंह ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार से खुद की जान को खतरा बताया है। शनिवार को लालपुर थाने में दिए आवेदन में सुनील ने कहा कि डॉ. अजय कुमार ने उन्हें धमकाया। कहा-मैंने 300 एनकाउंटर किए हैं, तुम क्या चीज हो। जिस तरह से धमकी दी गई है, उससे लगता है कि उनपर हमला हो सकता है। अगर उन्हें कुछ हुआ तो इसकी पूरी जवाबदेही डॉ. अजय कुमार की होगी।

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाते थे डॉ. अजय
डॉ. अजय पटना और जमशेदपुर में एसपी रह चुके हैं। वे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाते थे। नौकरी से इस्तीफा देकर वे जमशेदपुर से झाविमो की टिकट पर चुनाव लड़कर सांसद बने। फिर कांग्रेस में आ गए। कुछ माह पूर्व ही उन्हें झारखंड कांग्रेस की कमान सौंपी गई है।

X
कांग्रेस नेता सुनील कुमार सिंकांग्रेस नेता सुनील कुमार सिं
Click to listen..