Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Crowds In Temples On The First Day Of The Year 2018

ईश्वर के आशीर्वाद से हुई नए साल की शुरुआत , मंदिर में लगी भीड़ , पैटर्न स्थल पर उमड़े लोग

ईश्वर के आशीर्वाद से हुई नए साल की शुरुआत , मंदिर में लगी भीड़ , पैटर्न स्थल पर उमड़े लोग

Santosh Choudhry | Last Modified - Jan 01, 2018, 11:34 AM IST

रांची। लोगों ने नव वर्ष 2018 की शुरुआत सोमवार को ईश्वर से आशीर्वाद लेने के साथ की। रांची सहित आसपास के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही उमड़ने लगी। पहाड़ी मंदिर में सुबह 4 बजे से ही भक्तों की लाइन लगनी शुरु हो गई थी। जगन्नाथपुर मंदिर, तपोवन राम मंदिर रातू रोड स्थित दुर्गा मंदिर, तमाड़ स्थित देवड़ी मंदिर, रजरप्पा में छिन्मस्तिका मंदिर, पुंदाग में साईं धाम में हजारों की संख्या में भक्तगण पहुंचे।

-मंदिरों में भी विशेष व्यवस्था की गई थी। श्रद्धालुओं के लिए सभी मंदिर के पट अहले सुबह ही खोल दिए गए थे। ईश्वर का आशीर्वाद लेने के बाद अधिकतर लोग परिवार के साथ शहर के पार्क, डैम और फॉल के पास पिकनिक मनाने पहुंचे।
-रॉक गार्डन में जबरदस्त भीड़ उमड़ी। कांके डैम पास में होने की वजह से काफी लोग यहां पहुंचे। कई लोग अपने घर से खाना बनाकर पिकनिक स्पॉट पर आएं।
-इधर, नए साल में लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पुख्ता व्यवस्था की गई है। पिकनिक स्पॉट पर महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
-छेड़खानी की घटना रोकने के लिए सादे लिबास में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। छेड़खानी करने वालों से सख्ती से निपटने के लिए पुलिस तैयार है।
-पिकनिक स्पॉट पर 34 मजिस्ट्रेट और 600 से अधिक पुलिस बल को तैनात किया गया है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों से निपटने के लिए सभी चौक चौराहा पर ड्राइव चलाया जा रहा है।
-नव वर्ष पर स्कूलों में छुट्टी होने की वजह से बच्चे काफी मस्ती करते दिखे। मोरहाबादी मैदान में लगे खादी मेले में भी लोगों की भीड़ उमड़ी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×