--Advertisement--

कांटा टोली फ्लाईओवर के लिए डायवर्सन बनाने का काम कल से होगा शुरू

राजधानी में बहुत प्रतीक्षित कांटा टोली फ्लाइ ओवर के निर्माण के लिए शुक्रवार को जमीन की मापी शुरू हुई।

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:17 PM IST
यहीं बनना है डायवर्जन। यहीं बनना है डायवर्जन।

रांची। राजधानी में बहुत प्रतीक्षित कांटा टोली फ्लाइ ओवर के निर्माण के लिए शुक्रवार को जमीन की मापी शुरू हुई। कांटा टोली चौक से आगे गढ़ा टोली के पास स्थित डायवर्सन को चौड़ा करने के लिए जुडको की टीम ने रोड की मापी कर मार्किंग की। डायवर्सन चौड़ीकरण का काम 19 मई से शुरू होगा।

जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया भी अगले 3 दिनों में शुरू होगी

इसके पहले फेज में डायवर्सन के नीचे से बह रहे पानी के लिए पाइप डालकर रास्ता तैयार किया जाएगा, ताकि पानी का बहाव बंद ना हो। डायवर्सन के चारों तरफ स्थित रैयती जमीन पर कब्जा लेने की प्रक्रिया भी अगले 3 दिनों में शुरू होगी। क्योंकि रैयतों ने मुआवजा के बिना जमीन पर कब्जा देने से इंकार कर दिया है।

मुआवजा मिले बिना किसी भी सूरत में जमीन नहीं छोड़ेंगे

जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सीमा सिंह और उप नगर आयुक्त संजय कुमार ने रैयतों को जल्द से जल्द मुआवजे का भुगतान करने का आश्वासन दिया है। इसके बावजूद लोगों ने साफ कर दिया है कि मुआवजा मिले बिना किसी भी सूरत में जमीन नहीं छोड़ेंगे। इसलिए यह मामला फिलहाल फंसा हुआ है। कांटाटोली फ्लाई ओवर का शिलान्यास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य स्थापना दिवस के मौके पर पिछले साल 15 नवंबर को किया था।

फोटो: संतोष चौधरी।

कांटा टोली फ्लाइ ओवर के निर्माण के लिए शुक्रवार को जमीन की मापी की गई। कांटा टोली फ्लाइ ओवर के निर्माण के लिए शुक्रवार को जमीन की मापी की गई।