Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Police Stopped The Students Going To Cover JPSC Ranchi

दरोगा नियुक्ति में आरक्षण की मांग को लेकर जेपीएससी का घेराव करने जा रहे स्टूडेंट को पुलिस ने रोका, पांच गिरफ्तार

दरोगा नियुक्ति में आरक्षण की मांग को लेकर जेपीएससी का घेराव करने जा रहे स्टूडेंट को पुलिस ने रोका, पांच गिरफ्तार

Santosh Choudhry | Last Modified - Jan 17, 2018, 02:47 PM IST

रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से की जा रही नियुक्ति परीक्षाओं में आरक्षण की मांग को लेकर विभिन्न आदिवासी संगठन द्वारा जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने जा रहे स्टूडेंट को पुलिस ने कचहरी चौक के पास घेर लिया। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में सैकड़ो स्टूडेंट कचहरी चौक के पास धरना पर बैठ गए।

पुलिस और स्टूडेंट के बीच तीखी झड़प भी हुई। इस दौरान पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 5 स्टूडेंट्स को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद सभी स्टूडेंट जेएसएससी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आरक्षण देने की मांग करने लगे। यह देख हिरासत में लिए गए स्टूडेंट्स को पुलिस ने छोड़ दिया। इसके बाद प्रशासन की ओर से नियुक्त मजिस्ट्रेट स्टूडेंट्स के एक प्रतिनिधिमंडल को जेपीएससी कार्यालय ले गए।

जेपीएससी के पदाधिकारियों से वार्ता की गई। हांलाकि जेपीएससी प्रशासन ने आरक्षण के मामले पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। मालूम हो कि आदिवासी संगठन द्वारा आहूत जेपीएससी कार्यालय घेराव की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी थी। सदर एसडीओ ने हाईकोर्ट का हवाला देते हुए जेपीएससी कार्यालय के पास किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी।

फोटो: संतोष चौधरी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×