Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» The Crowd Of Devotees In The Tempal On Mahashivratri Ranchi Devghar

राजधानी के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, दोपहर में गाजे बाजे के साथ निकलेगी शिव बारात

राजधानी के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, दोपहर में गाजे बाजे के साथ निकलेगी शिव बारात

Santosh Choudhry | Last Modified - Feb 14, 2018, 10:27 AM IST

रांची।महाशिवरात्रि के मौके पर राजधानी के सभी शिवालयों में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। गली-मोहल्लों को लेकर पहाड़ी मंदिर पर पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालु जुटने लगे। हर हर महादेव के बोल से पूरा शहर गूंज उठा। वहीं, देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ मंदिर में रात तीन बजे से ही भक्तों की कतार लग गई। सरकारी पूजा के बाद आम श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। यहां करीब डेढ़ लाख भक्तों की भीड़ देखी गई।

-श्रद्धालुओं की भीड़ देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, रांची में 45 मजिस्ट्रेट सहित करीब 400 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है।
-पहाड़ी मंदिर पर पूजा कमेटी की ओर से भगवान शिव का भव्य श्रृंगार किया गया इसके बाद लोगों ने जलार्पण कर पूजा अर्चना शुरू की।
-चुटिया स्थित 21 सौ धाम महादेव मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही लग गई। पूजा अर्चना करने के लिए काफी संख्या में लोग जुटे थे।
- रांची के पास स्थित आंगनवाड़ी में भी श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई। प्रशासन की ओर से महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है, ताकि चेन स्नेचिंग और छेड़खानी जैसी घटनाएं रोकी जा सके।

-श्री शिव परिवार समिति की ओर से दोपहर में गाजे-बाजे के साथ भगवान शिव की बारात निकाली गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×