Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» The Result Of The Bypoll Is To Break PM Narendra Modi Pride: Vrinda Karat

उपचुनाव के नतीजे पीएम नरेंद्र मोदी का घमंड तोड़ने वाला: वृंदा करात

वृंदा करात उक्त बातें बुधवार को रांची पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।

Kaushal Anand | Last Modified - Mar 14, 2018, 06:58 PM IST

उपचुनाव के नतीजे पीएम नरेंद्र मोदी का घमंड तोड़ने वाला: वृंदा करात

रांची।माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा कि देशभर में हुए उपचुनाव के नतीजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घमंड को तोड़ने वाले साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार के नतीजे स्पष्ट रूप से इस बात के संकेत हैं कि देश की जनता घमंड को किसी भी रूप में स्वीकार नहीं करती। वृंदा करात उक्त बातें बुधवार को रांची पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।

पत्थलगड़ी को सही तरीके से समझने की जरूरत

-उन्होंने कहा कि इन चुनाव परिणामों से बीजेपी को समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूबे में पत्थलगड़ी की घटनाओं को सही तरीके से समझने की कोशिश करनी होगी। हालांकि पत्थलगड़ी पांचवी अनुसूची इलाकों में रहने वाले लोगों का अधिकार है, लेकिन इसे सही तरीके से समझने की जरूरत है।

-उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस बात की पक्षधर कतई नहीं है कि पत्थलगड़ी की आड़ में वहां के लोग अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजें और सरकारी योजनाओं का लाभ ना लें। इस मौके पर पार्टी राज्य सचिव गोपीकांत बक्सी एवं प्रकाश विप्लव आदि उपस्थित थे।

देशभर में मूर्तियों को तोड़ने की घटना सही नहीं
-उन्होंने बताया कि त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जमकर धन का दुरुपयोग किया। वृंदा करात ने बताया कि उन्हें उम्मीद थी कि जनता वहां बीजेपी को वाजिब जवाब देगी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

-उन्होंने कहा कि वहां पार्टी को 45% मत मिले हैं। इसलिए माकपा अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करती आएगी। उन्होंने कहा कि देशभर में मूर्तियों को तोड़ने की घटना सही नहीं है। यह सिद्धांतवादी नहीं बल्कि मनुवादी विचारधारा के लोगों की करतूत है।

फोटो: कौशल आनंद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: upchunaav ke ntije PM Narendra modi ka ghmnd todene vaalaa: vrindaa karaat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×