Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» Four People Suicide In Jharkhand Today

लालपुर में युवक ने किया आत्महत्या

लालपुर में युवक ने किया आत्महत्या

Prince Srivastava | Last Modified - Nov 28, 2017, 12:34 PM IST

रांची (झारखंड)।राज्य के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को दो महिला समेत पांच लोगों ने सुसाइड कर लिया। रांची में तीन युवकों ने अपनी जान दे दी। लालपुर थाना क्षेत्र के नगड़ाटोली में रहनेवाले प्रभात सुरीन (31) ने सोमवार रात फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। प्रभात ने सुसाइड नोट में लिखा है- मेरी आत्महत्या में किसी का हाथ नहीं है। मेरे मरने के बाद पूनम तुम ठीक से पढ़ना। अंत्येष्टि के लिए मैंने पैसे रख दिए हैं। मुझे मेरे कैंपस में ही दफन करना।पुलिस व एफएसएल टीम माैके पर पहुंची...

- सूचना मिलने के बाद लालपुर पुलिस एफएसएल की टीम भी आई। पुलिस ने मौके से प्रभात का मोबाइल और 53 हजार रुपए बरामद किया।

- दोनों बहनों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से प्रभात गुमसुम था। रांची के हॉस्टल में रहनेवाली लड़की उसके भाई को आत्महत्या के लिए दबाव बना रही थी।

- युवक की बड़ी बहन विवाहित हैं। छोटी बहन पूनम पढ़ाई कर रही है। वह नगड़ाटोली में अपनी दो बहनों के साथ रहता था।

- इधर, परिजनों का आरोप है कि युवक ने एक लड़की से प्रेम संबंध के कारण अपनी जान दे दी है। लड़की रांची के ही एक गर्ल्स हॉस्टल में रहती है। लड़की ने मृतक की मां को फोन कर कुछ दिन पहले कहा था कि प्रभात आजकल उससे बातें नहीं कर रहा है।

पुलिस ने बॉडी लिया कब्जे में

- रांची में दूसरी घटना सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के न्यू मधुकम में हुई, जहां मानिसक रूप से कमजोर एक युवक सुजीत वर्मा (उम्र25) ने फांसी पर लटककर अपनी जान दे दी।

- तीसरी घटना बरियातू थाना क्षेत्र के भुसुर इलाके में हुई, जहां दिलीप कुजूर (उम्र 16) ने अपने घर से कुछ दूर डिश के तार के सहारे पेड़ पर लटककर अपनी जान दे दी।

दुमका में उपमुखिया की वाइफ ने किया सुसाइड

- इधर, दुमका के शिकारीपाड़ा में उपमुखिया की पत्नी बुनी कुमारी मंडल ने घर के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

- जमशेदपुर के कदमा रामनगर रोड नंबर छह में भी एक महिला ने सुसाइड कर लिया है।

- इधर, राजधानी रांची में पिछले एक माह में आत्महत्या के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद पुलिस इसे रोकने के लिए सोमवार को ही एक नई पहल शुरू की थी। मुस्कान गर्ल्स हॉस्टल में जाकर पुलिस ने छात्राओं की काउंसिलिंग की थी।

आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :

फोटो : अनिल कुमार/दुष्यंत।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×