Hindi News »Jharkhand News »Ranchi »News» Jobs In Ranchi University For B Ed Streams

RU में B.Ed के विभिन्न स्ट्रीम में प्रिंसिपल से लेकर लेक्चरर के JOBS, 18 को इंटरव्यू

Santosh Choudhry | Last Modified - Nov 10, 2017, 07:21 PM IST

इसके लिए 18 नवंबर को मोरहाबादी स्थित एचआरडीसी गेस्ट हाउस में इंटरव्यू लिया जाएगा।
RU में B.Ed के विभिन्न स्ट्रीम में प्रिंसिपल से लेकर लेक्चरर के JOBS, 18 को इंटरव्यू
रांची। रांची यूनिवर्सिटी के अंतर्गत चल रहे B.Ed कॉलेज में प्रिंसिपल सहित विभिन्न कोर्स के लिए लेक्चरर की बहाली की जाएगी। इसके लिए 18 नवंबर को मोरहाबादी स्थित एचआरडीसी गेस्ट हाउस में इंटरव्यू लिया जाएगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अभ्यर्थियों से बायोडाटा और अनुभव प्रमाण पत्र की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी के साथ आवेदन मांगा है।
- सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹500 का डिमांड ड्राफ्ट ST SC अभ्यर्थियों के लिए ₹300 का डिमांड ड्राफ्ट के साथ आवेदन करना होगा।
- डिमांड ड्राफ्ट रजिस्टर, रांची यूनिवर्सिटी रांची के पक्ष में बनाना होगा। वैकेंसी से संबंधित सभी जानकारी रांची यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराई गई है।
- प्रिंसिपल और एचओडी के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इन साइंस, सोशल साइंस, ह्यूमैनिटीज, कॉमर्स 55% अंक के साथ इमेज 55% मार्क्स के साथ पीएचडी सहित 8 साल का टीचिंग एक्सपीरियंस जरूरी है।
- पर्सपेक्टिव इन एजुकेशन के 4 पदों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इन सोशल साइंस 55% अंक के साथ। एम एड डिग्री एम ए एजुकेशन 55% अंक के साथ और b.ed 55% अंक के साथ होना जरूरी है।
- करिकुलम एंड लॉजिक कोर्स में 8 शिक्षक की बहाली होगी इसके लिए पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री इन सोशल साइंस मैथमेटिक्स लैंग्वेज 55% अंक के साथ एम एड 55% अंक के साथ होना जरूरी है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: RU mein B.Ed ke vibhinn strim mein Principle se lekar lekchrr ke JOBS, 18 ko intrvyu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×