Hindi News »Jharkhand News »Ranchi »News» Opportunity To Become Assistant Scientist And Director In Jharkhand Police

पुलिस में असिस्टेंट साइंटिस्ट और डायरेक्टर बनने का मौका, 11 को इंटरव्यू

Santosh Choudhry | Last Modified - Nov 05, 2017, 02:27 PM IST

राज्य विधि विज्ञान निदेशालय में वैज्ञानिक सहायक के 54 और सहायक निदेशक के 49 पदों पर बहाली के लिए प्रस्ताव मांगा है।
पुलिस में असिस्टेंट साइंटिस्ट और डायरेक्टर बनने का मौका, 11 को इंटरव्यू
रांची। आपने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भौतिकी या रसायन विषय में MSC की डिग्री ली है तो झारखंड पुलिस में आपको वैज्ञानिक सहायक और सहायक निदेशक बनने का मौका मिलेगा। राज्य विधि विज्ञान निदेशालय में वैज्ञानिक सहायक के 54 और सहायक निदेशक के 49 पदों पर बहाली के लिए प्रस्ताव मांगा है।
-वैज्ञानिक सहायक को 35,400 रुपए और सहायक निदेशक को 47,600 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिए जाएंगे। इसके लिए 11 नवंबर को इंटरव्यू लिया जाएगा।
-सुबह 9:00 बजे राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला होटवार में इंटरव्यू के लिए अपने शैक्षणिक योग्यता, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होना होगा।
-भौतिकी एवं अग्नेशास्त्र में 16, सामान्य रसायन विज्ञान, विस्फोटक और नारकोटिक्स में 23, लाई डिटेक्शन में 3 डॉक्यूमेंट में 3, साइबर फोरेंसिक, साइबर क्राइम में 3, फॉरेंसिक इंजीनियरिंग व उपकरण में 3,फोटोग्राफी में 3 वैज्ञानिक सहायक की सीधी नियुक्ति होगी।
-सहायक निदेशक के लिए आग्नेय शस्त्र में 9, भौतिकी में 3, विष विज्ञान में 9, सामान्य रसायन में 3, नारकोटिक्स में 1, विस्फोटक में 5, जीव विज्ञान में 5, सीरम विज्ञान में 3, डी एन ए में पांच लाई डिटेक्शन में 1, डॉक्यूमेंट में 1, साइबर फोरेंसिक में 2, फॉरेंसिक इंजीनियरिंग उपकरण में 1 और फोटोग्राफी में 1 सहित कुल 49 पदों पर बहाली होगी।
-नियुक्ति से संबंधित सभी जानकारी jhpolice.gov.in पर देखा जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए निदेशालय के फोन नंबर 0651- 2270016 से संपर्क भी किया जा सकता है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ranchi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police mein asistent saaintist aur director banne ka mauka, 11 ko intrvyu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×