Hindi News »Jharkhand »Ranchi »News» SDM Hazaribag Aditya Ranjan Raid, 40 Tractors Seized

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद कड़कड़ाती ठंड में बालू लदे ट्रक की जांच करने निकले एसडीओ ,४० ट्रैक्टर बालू जब्त

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद कड़कड़ाती ठंड में बालू लदे ट्रक की जांच करने निकले एसडीओ ,४० ट्रैक्टर बालू जब्त

Santosh Choudhry | Last Modified - Nov 29, 2017, 09:49 AM IST

हजारीबाग (झारखंड)। यहां के एसडीओ और 2015 बैच के आईएएस ऑफिसर आदित्य रंजन ने बुधवार सुबह ठंड के बीच छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान ट्रैक्टर चलाते कई नाबालिग पकड़ाए। इनके पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं था। ट्रैक्टरों पर अवैध बालू लदा हुआ था, जिसे राज्य से बाहर भेजा जा रहा था। छापेमारी के दौरान 40 ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया गया है।

छापेमारी होती देख भागने लगे लोग...

- आईएएस ने कार्यपालक दंडाधिकारी कुमुद झा के साथ मिलकर तकरीबन 50 से अधिक बालू लदे वाहनों की जांच की। इस दौरान परमिट नहीं होने की वजह से 40 ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया।

- जांच के दौरान गिट्टी लदे वाहनों का भी चालान देखा गया। कई गाड़ियों में कागज नहीं होने की वजह से उसे भी जब्त किया गया है। छापेमारी होता देख कई लोग मौके पर से भागने लगे।

- इस संबंध में एसडीओ ने बताया कि बालू का बड़े पैमाने पर अवैध उत्खनन हो रहा है। बालू राज्य के बाहर भेजा जा रहा है। इसे हर हाल में बंद कराया जाएगा।

- पूरी कार्रवाई बड़कागांव रोड में खपरियावां के पास हुई। सुब होते ही सदर एसडीओ के नेतृत्व में टीम तैनात हो गई थी।

- पकड़े गए ट्रैक्टर ड्राइवरों में कई नाबालिग थे और कईयों के पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं था। कई गाड़ियों में नंबर प्लेट भी नहीं मिले।

- मालूम हो कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खनिज के अवैध उत्खनन पर रोक लगाने काे आदेश सभी जिलाें के अधिकारियों को दिए हैं।

आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×