बड़ा तालाब में स्थापित देश की सबसे ऊंची विवेकानंद की प्रतिमा व्हील के अंदर कैप्चर

Ranchi News - सिटी रिपोर्टर . रांची रविवार सुबह 8 बजे से शहर की अलग-अलग लोकेशंस पर 60 शौकिया और प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स डिफरेंट...

Sep 17, 2019, 08:00 AM IST
सिटी रिपोर्टर . रांची

रविवार सुबह 8 बजे से शहर की अलग-अलग लोकेशंस पर 60 शौकिया और प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स डिफरेंट एंगल की तस्वीरें क्लिक करते नजर आए। मौका था सिटी भास्कर की ओर से आयोजित पहली फोटोवॉक का। हेरिटेज और सर्कल थीम पर रखी गई फोटोवॉक में अायुष सिंह ने शहर के बीचोबीच स्थित बड़ा तालाब के किनारे एक ही फोटो में हेरिटेज आैर सर्कल दोनों को कैमरे में कैद किया। रांची के संत जेवियर्स कॉलेज के मास कम्युनिकेशन सेकंड ईयर के स्टूडेंट आयुष ने बताया ये फोटो उन्होंने तब क्लिक की, जब एक रिक्शावाले अपने रिक्शे को उलटा कर उसे रिपेयर कर रहा था। जब कैमरे से देखा तो उसके व्हील में बड़ा तालाब में लगी देश की सबसे ऊंची विवेकानंद की प्रतिमा भी दिखी, जिसे क्लिक कर लिया। तब वो रिक्शावाले अपनी रिक्शा रिपेयर करने में मग्न था। हमारी ज्यूरी में शामिल शहर के दो प्रतिष्ठित फोटोग्राफर महेश्वर सिंह और नयन शौर्य ने सभी प्रतिभागियों की तस्वीरें देखने के बाद आयुष को विनर चुना। ज्यूरी ने तीन सर्वश्रेष्ठ तस्वीरें चुनीं हैं। दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करने वाले विनर का नाम जल्द प्रकाशित की जाएगी।

सिटी भास्कर की पहली फोटोवॉक में शहर के 60 शौकिया और प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स ने हेरिटेज और सर्कल थीम पर फोटोज क्लिक कीं। अायुष सिंह बने विनर, आज देखें विजेता की फोटो, गुरुवार को उपविजेता की फोटो

इसलिए बने विनर

अपने रिक्शे को रिपेयर करते एक रिक्शेवाले के साथ बड़ा तालाब और उसमें लगी स्वामी विवेकानंद की मूर्ति ऐसे क्लिक की, वह प्रतिमा रिक्शेवाले के व्हील के सर्कल में आ गई। इस तरह से एक ही फोटो में हेरिटेज और सर्कल दोनों थीम क्लियर है। यह फोटो रांची स्ट्रीट का भी एक बेहतरीन नमूना है, जो नैचुरल और जीवंत है।

आयुष सिंह

सुबह 7.30 बजे सभी पहुंचे दैनिक भास्कर ऑफिस

सुबह 7.30 बजे सभी फोटोग्राफर हरमू रोड स्थित दैनिक भास्कर आॅफिस पहुंचे। यहां उन्हें फोटोवॉक से जुड़ी जानकारी दी गई। मसलन थीम क्या है, फोटोज कब तक क्लिक करनी है, फोटोज हमें कैसे भेजनी है। इस दौरान फोटोग्राफर्स के सवालों के जवाब भी दिए गए। ठीक 8 बजे फोटोवॉक शुरू हुई। हेरिटेज थीम के तहत रातू किला, टैगोर हिल, जगन्नाथ मंदिर समेत शहर के अन्य हेरिटेज थे। सुबह 10 बजे तक सभी को फोटोज क्लिक करने का समय दिया गया। सभी ने दोपहर 2 बजे तक अपनी सर्वश्रेष्ठ 5 तस्वीरें सिटी भास्कर को वॉट्सएप की।

ज्यूरी ने चुनीं तीन सर्वश्रेष्ठ तस्वीरेंेे, सेकंड विनर की फोटो और नाम जानिए जल्द...

ज्यूरी में ये रहे शामिल

 नयन शौर्य प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं। पिछले 9 सालों से फोटोग्राफी कर रहे हैं। फाइन आर्ट फाेटोग्राफी के लिए जाने जाते हैं। झारखंड सरकार के लिए कई वर्षों से फोटोग्राफी कर रहे हैं।

 महेश्वर सिंह प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं। पिछले 30 सालों से फोटोग्राफी कर रहे हैं। ट्राइबल, हिस्टोरिकल और नेचर की फोटो क्लिक करना पसंद करते हैं। फोटोग्राफी में ट्रेंड करते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना