झारखंड / किसानाें काे स्वावलंबी बना रही है केंद्र अाैर राज्य की सरकार: भाजपा



प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरिश्वर सिंह। प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरिश्वर सिंह।
X
प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरिश्वर सिंह।प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरिश्वर सिंह।

  • दिसंबर तक लगभग 3000 करोड़ रुपए राज्य के अन्नदाताओं के खाते में

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 06:50 PM IST

रांची. भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरिश्वर सिंह ने कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा किसानों को स्वावलंबी बनाने का कार्य किया जा रहा है। कहा कि किसानों को केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना और राज्य सरकार की मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ मिल रहा है। किसान सम्मान निधि योजना का तीसरा किस्त जल्द किसानों को मिलेगा। किसानों के खाते में पैसा रहने से उन्हें कृषि कार्य हेतु किसी के समक्ष हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे आसानी से कृषि से संबंधित संसाधन जुटा लेंगे।किसानों को उनका हक मिले यह हमारा लक्ष्य है। ज्योतिरिश्वर सिंह शनिवार काे प्रदेश भाजपा के कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस काे संबाेधित कर रहे थे।

 

मुख्यमंत्री ने राज्य में फैले उग्रवाद को खत्म करने का संकल्प पूरा किया
ज्योतिरिश्वर सिंह ने कहा कि दशकों तक किसानों की समृद्धि और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए पहल नहीं की गई। जब राज्य उग्रवाद से प्रभावित था तो लोग असुरक्षित थे। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में फैले उग्रवाद को खत्म करने के संकल्प को पूरा किया। जिसका उदाहरण है कि जो लोग अन्य राज्यों में जाकर अपनी जीविका चलाते थे, वे अब अपने राज्य को वापस लौट गए। उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कृषि आशीर्वाद योजना के तहत 11 लाख 51 हजार 137 किसान के खाते में 452 करोड़ की राशि भेज दी गई है। इस योजना से प्रदेश के 35 लाख किसानों को लाभ मिलना है। लगभग 3000 करोड़ रुपए रघुवर सरकार राज्य के अन्नदाताओं के खाते में देने जा रही है, जो दिसंबर तक उनके खातों में चला जाएगा।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना