--Advertisement--

कार्रवाई / टीएसपीसी के सेकंड चीफ व कमांडर के घर की हुई कुर्की जब्ती

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 07:01 PM IST


कुर्की जब्ती करती पुलिस। कुर्की जब्ती करती पुलिस।
X
कुर्की जब्ती करती पुलिस।कुर्की जब्ती करती पुलिस।

  • दोनों लंबे से चल रहे हैं फरार, दर्ज हैं कई मामले

चतरा. प्रतापपुर व कुंदा पुलिस ने रविवार को टीएसपीसी के सेकंड चीफ मुकेश गंझू के कुंदा थाना के कुटिल गांव स्थित घर पर कुर्की जब्ती की। पुलिस ने टीएसपीसी के जोनल कमांडर विकास गंझू के एकता गांव स्थित घर को भी कुर्क किया। प्रतापपुर पुलिस इंस्पेक्टर जेडी मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने दोनों घरों में कुर्की जब्ती की कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस दोनों उग्रवादियों के घर का सारा सामान उठाकर थाना ले गई। 

मुकेश गंझू पर कई मामले दर्ज

  1. टीएसपीसी के सेकंड चीफ मुकेश गंझू पर कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ राज्य सरकार ने 15 लाख रुपए का इनाम की घोषणा की है। मुकेश गंझू पत्रकार इंद्रदेव हत्याकांड में भी नामजद अभियुक्त है। पुलिस ने मुकेश गंझू के घर से लोहे की एक चारपाई, 6 सेट लकड़ी का दरवाजा, 6 सेट  खिड़की, एक बाल्टी, दो कुर्सी, एक लकड़ी की चौकी, एल्युमुनियम व स्टील के बर्तन आदि जब्त कर अपने साथ ले गई। जबकि विकास गंझू के घर से 7 लकड़ी का दरवाजा, 13 खिड़की, एक लोहा का बड़ा गेट, एक ग्रिल, एक सेटर गेट, एक बड़ा बक्सा व 40 किलो कांटेदार तार जब्त किया गया। 

  2. दोनों लंबे समय से चल रहे फरार

    पुलिस निरीक्षक गिरीश दत्त मिश्रा ने बताया कि ये दोनों अभियुक्त लंबे समय से फरार चल रहे हैं। इनके ऊपर न्यायालय में कई मामले दर्ज़ हैं। कोर्ट ने कुंदा थाना में मुकेश गंझू के घर पर कुर्की के लिए दो बार तथा विकास गंझू के घर की कुर्की के लिए तीन बार नोटिस भेजा गया है। इस आधार पर दोनों घरों की कुर्की की गई। 

Astrology
Click to listen..