विज्ञापन

घटना / विद्यालय में पोस्टिंग नहीं होने से परेशान शिक्षक ने खाया जहर, रिम्स रेफर

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 01:17 PM IST


सदर अस्पताल में भर्ती विनोद। सदर अस्पताल में भर्ती विनोद।
X
सदर अस्पताल में भर्ती विनोद।सदर अस्पताल में भर्ती विनोद।
  • comment

  • विद्यालय में पोस्टिंग नहीं होने तथा वेतन नहीं मिलने से परेशान था शिक्षक

चतरा. गैर पारा श्रेणी नियुक्त शिक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को डीएसई कार्यालय के सामने जहर खा कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। जहर खाने के बाद विनोद को उसके साथियों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर उपचार के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया। शिक्षक कोडरमा का रहने वाला है। विद्यालय में पोस्टिंग नहीं होने तथा वेतन नहीं मिलने से विनोद आर्थिक तंगी से परेशान था।

 

कोर्ट के जजमेंट के बाद भी नहीं हुई पोस्टिंग

  1. विनोद के साथी टीचर बालेश्वर प्रजापति ने बताया कि कुल 105 शिक्षक सितंबर से डीएसई कार्यालय आते हैं और हाजिरी बनाकर यहां दिनभर बैठे रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी नियुक्ति 2016 में हुई थी। डेढ़ साल तक हमलोगों को वेतन भी मिला। हम अच्छे तरीके से पढ़ा भी रहे थे। लेकिन हमें पारा से हटाकर गैर पारा शिक्षक बना दिया गया। इसके बाद हम हाईकोर्ट में गए। वहां से केस जीतकर आए। 25 जुलाई 2018 को जजमेंट हुआ। इसके बाद डीएसई कार्यालय में 29 सितंबर को हमने योगदान दिया। इसके बाद से हम लगातार हाजिरी बना रहे हैं। 

  2. डीएसई ने दिया था पोस्टिंग का आश्वासन

    बालेश्वर ने बताया कि हमें डीएसई रामपति राम द्वारा बोला गया था कि एक सप्ताह के अंदर आपलोगों की विद्यालय में पोस्टिंग की जाएगी और आपलोगों को पेमेंट भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोर्ट का भी आदेश है कि चार सप्ताह के अंदर वेतन देना है लेकिन आज तक हमलोगों की न तो विद्यालय में पोस्टिंग हुई और न ही वेतन दिया गया। इसी मानसिक प्रताड़ना को झेलते हुए कोडरमा निवासी हमारे साथी विनोद कुमार मिश्र ने शुक्रवार सुबह जहर का सेवन कर लिया। 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन