रांची / मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा- झारखंड में उग्रवाद अब अंतिम चरण में



Chief Minister Raghuvar Das said- insurgency in Jharkhand now in final stage
X
Chief Minister Raghuvar Das said- insurgency in Jharkhand now in final stage

  • उग्रवादी हिंसा में मृत नागरिकों के 65 आश्रितों व कारा अस्पताल में पारा चिकित्सा के 85 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र
  • 22 को रांची जलापूर्ति योजना फेज-दो का होगा शिलान्यास, इसके निर्माण से 38 हजार घरों को मिलेगा शुद्ध पानी

Dainik Bhaskar

Oct 19, 2019, 08:53 AM IST

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार का शुरू से ही उग्रवाद के प्रति रुख काफी कड़ा रहा है। इस कारण राज्य में उग्रवाद अब अपने अंतिम चरण में है। आने वाले समय में पुलिस और जनता के आपसी सहयोग से झारखंड को पूरी तरह उग्रवाद मुक्त बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि आने वाले कुछ वर्षों में हम उग्रवाद मुक्त झारखंड का निर्माण कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि उग्रवाद से निपटने में हमारे कई वीर जवानों और बेकसूर लोगों को भी प्राणों की आहुति देनी पड़ी है। उग्रवादी हिंसा में मारे गए निर्दोष सामान्य नागरिकों के आश्रितों को उनका हक देना सरकार की जिम्मेदारी है। इन सभी दायित्वों को राज्य सरकार का गृह विभाग निष्ठापूर्वक निभा रहा है। मुख्यमंत्री ने ये बातें शुक्रवार को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में कही। इस अवसर पर उग्रवादी हिंसा में मृत 65 सामान्य नागरिकों के आश्रितों एवं कारा अस्पतालों में पारा मेडिकल स्टाफ के 85 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया।


सीएम ने इन्हें प्रदान किया नियुक्ति पत्र
सीएम ने सांकेतिक तौर पर उग्रवादी हिंसा में मृत सामान्य नागरिकों के आश्रित सुकरा मुंडा, जीदन टुटी, जकरियस टोपनो, सीताराम मुंडा, सनातन पातर, महेंद्र प्रसाद मुंडा फुलेश्वरी देवी, रेखा कुमारी एवं कारा अस्पतालों के लिए बिजली कुमारी नाग, सीमा रोहिणी मिंज, दमयंती प्रधान, अजय कुमार गुप्ता, पवन कुमार पासवान, भीम कुमार महतो और अभिनव सौरभ को नियुक्ति पत्र सौंपा। ये नियुक्तियां आरक्षी, नर्स, कंपाउंडर, फार्मासिस्ट और एक्स-रे टेक्नीशियन के पदों के लिए हुई हैं।

कैदियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देना सरकार की जिम्मेदारी
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के जेलों में बंद कैदियों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी है। इसके लिए गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा आज 85 पारा चिकित्सा कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये पारा चिकित्सा कर्मी अब जेल के बंदियों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए अपना शत-प्रतिशत लगाएंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना