रांची / नगर विकास सचिव ने स्मार्ट सिटी में चल रहे है प्रोजेक्ट का लिया जायजा

नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह और रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन लिमिटेड के सीईओ शशि रंजन ने एचईसी क्षेत्र में बन रहे स्मार्ट सिटी परिसर का निरीक्षण किया। नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह और रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन लिमिटेड के सीईओ शशि रंजन ने एचईसी क्षेत्र में बन रहे स्मार्ट सिटी परिसर का निरीक्षण किया।
X
नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह और रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन लिमिटेड के सीईओ शशि रंजन ने एचईसी क्षेत्र में बन रहे स्मार्ट सिटी परिसर का निरीक्षण किया।नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह और रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन लिमिटेड के सीईओ शशि रंजन ने एचईसी क्षेत्र में बन रहे स्मार्ट सिटी परिसर का निरीक्षण किया।

  • कमांड कंट्रोल कम्यूनिकेशन सेंटर को पब्लिक फ्रेंडली बनाने का दिया आदेश

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 07:37 PM IST

रांची.  नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह और रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन लिमिटेड के सीईओ शशि रंजन ने एचईसी क्षेत्र में बन रहे स्मार्ट सिटी परिसर का निरीक्षण किया और कई परियोजनाओं  की प्रगति की जानकारी ली। इस क्रम में विभागीय सचिव और स्मार्ट सिटी सीईओ ने इंटीग्रेटेड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के तहत बन रहे सड़क, ड्रिंकिंग वाटर पाइप लाइन, सीवरेज पाइप लाइन, स्टॉर्म वाटर पाइप लाइन, रीसाइकिल वाटर पाइप लाइन के साथ-साथ इलेक्ट्रिक लाइन का भी जायजा लिया और निर्माण कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

उन्होंने समय पर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सचिव ने एलएनटी द्वारा बनाया गए टेस्टिंग लैब का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि विभाग द्वारा जिन अन्य परियोजनाओं का काम किया जा रहा है, वहां भी ऐसी टेस्टिंग लैब की व्यवस्था की जाए ताकि परियोजनाओं की गुणवत्ता अव्वल दर्जे का रहे।

सचिव और सीईओ ने कमांड कंट्रोल एंड कम्यूनिकेशन सेंटर के कंट्रोल रूम का जायजा लिया और कई आवश्यक निर्देश दिया। विभागीय सचिव ने कहा कि ट्रैफिक सर्विलांस मौसम और स्वास्थ्य सेवा के साथ-साथ नगर पालिका सेवा से जुड़े विभिन्न प्रकार के टैक्स और अन्य कार्यों के लिए सेंटर काम करेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अधिक से अधिक जनता से जुड़ी समस्याओं के समाधान के रूप में यह सेंटर काम करें। इस पर फोकस करें। उम्मीद है जनवरी में इसका विधिवत उद्घाटन भी किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान विभागीय सचिव और स्मार्ट सिटी के सीईओ के साथ-साथ जुडको के पीडीटी रमेश कुमार, स्मार्ट सिटी के जीएम राकेश कुमार नंदक्योलियार, जुडको के जीएम बीके राय, एलएनटी के प्रोजेक्ट मैनेजर हर्ष प्रताप सिंह के साथ-साथ स्मार्ट सिटी और जुडको के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना