छठ पूजा / सफाई को अपर नगर आयुक्त ने किया तालाबों का निरीक्षण



बड़ा तालाब के पास निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद और निगम की टीम। बड़ा तालाब के पास निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद और निगम की टीम।
X
बड़ा तालाब के पास निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद और निगम की टीम।बड़ा तालाब के पास निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद और निगम की टीम।

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 12:25 PM IST

रांची. छठ को लेकर नगर निगम सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर है। शुक्रवार को अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद और निगम की टीम ने शहर के विभिन्न तालाबों का निरीक्षण किया। अपर नगर आयुक्त ने निर्देश दिया कि युद्ध स्तर पर तालाबों की सफाई का काम शुरू कर दें। छठ से पूर्व ही सभी तालाब और घाटों की सफाई अनिवार्य रूप से की जाए। उन्होंने तालाबों के डेंजर जोन को भी चिन्हित कर रेड रिबन लगाने का आदेश दिया। अपर नगर आयुक्त ने कहा कि छठ पूजा तक ये अभियान जारी रहेगा। छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। मौके पर निगम की हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर किरण और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

 

अस्थाई तलाब का किया निरीक्षण

हरमू नदी के किनारे विद्यानगर और आनंद नगर के आसपास अस्थायी तालाब बनाए गए हैं। तालाबों के निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने स्थाई तालाब का भी निरीक्षण किया। हर साल यहां अस्थाई तालाब बनाने के लिए जेसीबी के द्वारा गड्ढा करके उसमें पानी डाला जाता है। ताकि, छठ करने वालों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। यहां करीब छह स्थानों पर अस्थाई तालाब का निर्माण हुआ है। छठ के दौरान अन्य तालाबों की तरह यहां भी नगर निगम की ओर से जेनरेटर व लाइट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसका निर्णय स्टैंडिंग कमेटी के द्वारा लिया जा चुका है।

COMMENT