अच्छी खबर / मुख्यमंत्री रघुवर दास की पहल पर 9 साल की बच्ची का इलाज नई दिल्ली एम्स में शुरू



रघुवर दास। (फाइल फोटो) रघुवर दास। (फाइल फोटो)
X
रघुवर दास। (फाइल फोटो)रघुवर दास। (फाइल फोटो)

  • अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में शुरू हुआ बच्ची का इलाज

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 06:58 PM IST

रांची. मुख्यमंत्री जन संवाद कार्यक्रम की सीधी बात के तहत मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चतरा की रहने वाली कुमारी तन्वी गिरि के ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत को देखते हुए उसका आयुष्मान कार्ड बनाए जाने तथा उसकी पूरी चिकित्सा बेहतर से बेहतर कराए जाने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर झारखंड भवन के स्थानिक आयुक्त एमआर मीणा और मुख्यमंत्री के निजी सचिव केपी बाल्यान ने त्वरित पहल करते हुए 12 जुलाई को एम्स के कार्डियोलॉजी विभाग की डॉक्टर अनीता सक्सेना के पास उसका इलाज शुरू कराया और आज एम्स में उसकी सभी जांच प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

 

2016 से हृदय रोग से ग्रसित है तन्वी
26 जून को जनसंवाद कार्यक्रम में चतरा जिले से मिली शिकायतों की समीक्षा की गई थी। इस दौरान इसमें शैलेश कुमार अभिषेक ने मुख्यमंत्री जनसंवाद में शिकायत किया था कि उनकी नौ वर्षीय तन्वी कुमारी बेटी है। वह वर्ष 2016 से हृदय रोग से ग्रसित है। इसमें उन्होंने कहा था कि वर्तमान में बेटी का इलाज नारायणद्यालय अस्पताल बेंगलुरु में चल रहा है। इनके इलाज में चार लाख 55 हजार रुपए खर्च होगा।

 

फरवरी 2018 को सिविल सर्जन कार्यालय में दिया था आवेदन

इस राशि की सहायता के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत छह फरवरी 2018 को सिविल सर्जन कार्यालय में आवेदन दिया था। लेकिन एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्हें यह राशि नहीं मिली। इसके कारण उन्हें अपनी बेटी के इलाज में परेशानी आ रही है। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के नोडल पदाधिकारी ने सीएम को जानकारी दी कि पूर्व में उन्हें मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत सहायता राशि दी जा चुकी है। दोबारा उन्हें इस योजना के तहत राशि नहीं दिया जा सकता। इस पर मुख्यमंत्री ने तन्वी का इलाज प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत कराने का आदेश दिया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना