रेलवे / रांची-बनारस इंटरसिटी ट्रेन में टीटीई पर लगा बर्थ बेचने का आराेप, रेल मंत्रालय से की शिकायत



प्रतिकात्मक फोटो। प्रतिकात्मक फोटो।
X
प्रतिकात्मक फोटो।प्रतिकात्मक फोटो।

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 03:53 PM IST

रांची. रांची से बनारस जानेवाली रांची-बनारस इंटरसिटी ट्रेन के टीटीई पर सीट बेचने का आराेप लगा है। यात्री वेदांश सेठ ने इसकी शिकायत रेल मंत्रालय का ट्वीटर पर की है। उन्हाेंने कहा है कि जनरल टिकट के यात्री काे टीटीई ने बर्थ अलाॅट कर दिया है। लेकिन आरएसी के यात्री काे कन्फर्म बर्थ नहीं दिया। यात्री एस-3 बर्थ के 47 नंबर सीट पर यात्रा कर रहा था।

 

जांच की मांग करते हुए टीटीई पर कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। रेल मंत्रालय ने शिकायत काे रांची डीआरएम नीरज अंबष्ठ के पास भेजा है और मामले काे देखने का निर्देश दिया गया है। डीआरएम ने यात्री से माेबाइल नंबर मांगा और इस मामले में एक्शन लेने की बात कही है। यह बात कमर्शियल विभाग काे भी पता है कि ट्रेन में टीटीई खाली बर्थ काे जनरल टिकट के यात्री काे देते हैं। इससे पहले भी कर्इ शिकायत पहुंची है। पर कार्रवार्इ नहीं की जा रही है। आए दिन टीटीई पर कई आरोप लग रहे हैं, लेकिन कमर्शियल विभाग हर मामले में लीपापाेती करने में लगा रहता है।

 

पहले खाली बर्थ आरएसी यात्री काे देना है
ट्रेन में पहले खाली बर्थ आरएसी के यात्री काे देना है। उसके बाद वेटिंग टिकट के यात्री काे कंफर्म करना है। लेकिन ट्रेन में आरएसी और वेटिंग के यात्री सीट के लिए खड़े रह जाते, लेकिन दूसरी ओर जनरल टिकट के यात्री काे बर्थ अलाॅट कर दिया जा रहा है। इसकी ना ताे माॅनिटरिंग की जा रही अाैर ना ही कमर्शियल विभाग के आलाधिकारी इस मामले काे देख रहे हैं।

 

इस मामले में सत्यतता की जांच की जा रही है। टीटीई दाेषी हाेगा ताे कार्रवाई हाेगी। -नीरज कुमार, सीपीआओ, रांची।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना