चुनावी सभा / सत्ता के दंभ में डूबी है झारखंड और केंद्र की भाजपा सरकार: शत्रुघ्न सिन्हा

चुनावी सभा को संबोधित करते शत्रुघ्न सिन्हा। चुनावी सभा को संबोधित करते शत्रुघ्न सिन्हा।
X
चुनावी सभा को संबोधित करते शत्रुघ्न सिन्हा।चुनावी सभा को संबोधित करते शत्रुघ्न सिन्हा।

  • रघुवर सरकार के जाने की घंटी बज चुकी है, 65 पार नहीं इस बार झारखंड पार होगी भाजपा: सहाय

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 06:41 PM IST

रांची. केन्द्र सरकार ने बिना किसी से पूछे तुगलकी फरमान जारी कर नोटबंदी की घोषणा कर दी। नोटबंदी के खिलाफ पहला विरोध मैंने जताया। सच कहना बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं। ये बात खलारी के एसीसी मैदान में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अभिनेता सह कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कही। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि केंद्र से लेकर झारखंड सरकार तक सत्ता का दंभ भर रही है और अपने गुरूर में चूर है। जबकि देश के उद्योगों में मंदी है, उत्पादन कम हाे रहा है। कई इंडस्ट्री बंद हो गई है। आॅटो इंडस्ट्रीज में 40 फीसदी गिरावट है। सरकार ने पूराने वादे पूरे नहीं किए और नए-नए वादे किए जा रहे हैं। 

गाड़ी भी टूट चुकी है और पहिया भी निकल चुका है: सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि केंद्र और राज्य के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार होगी तो विकास होगा, लेकिन डबल इंजन वाली गाड़ी टूट भी चुकी है और इसका पहिया भी निकल चुका है। हर घर में बेरोजगार युवा है। झारखंड में बिजली, पानी, स्वास्थ के क्षेत्र की दशा भी खराब है। उन्होंने कहा कि वे आम नेता की तरह नहीं बात करते हैं। उन्होंने बिना किसी के नाम लिये कटाक्ष करते हुए कहा कि यह व्यक्तिगत मामला नहीं है, यह मामला सैद्धांतिक है। यह चुनाव चेतना की घड़ी है। मुद्दों से भागने और भड़काने की घड़ी नहीं है बल्कि सत्ताधारी से सवाल करने की घड़ी है। 

बड़े उद्योगपति भी बोल रहे हैं, भय का वातावरण है: सिन्हा
सिन्हा ने हाल में दिए गए राहुल बजाज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसे कई बड़े उद्योगपति भी कह रहे हैं कि भय का वातावरण है। बदले की राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि वे झारखंड अौर पूरे देश को नई दिशा देने का काम करेंगे। अंत में उन्होंने कहा कि खलारी की भीड़ में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश बैठा की जीत दिखाई दे रही है। कांके विधानसभा सीट से महागठबंधन के कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुरेश कुमार बैठा सहित कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय एवं धीरज साहू चुनावी सभा में मौजूद रहे। 

65 पार नहीं, इस बार झारखंड पार होगी भाजपा: सहाय
सुबोधकांत सहाय ने कहा कि रघुवर सरकार के जाने की घंटी बज चुकी है। 65 पार नहीं इस बार भाजपा झारखंड पार होगी। गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। कोयलांचल में बेरोजगारी बढ़ रही है। सारे उद्योग खत्म हो गए। रामेश्वर उरांव ने कहा की यहां क्या नहीं है? 17 साल से भाजपा सरकार यहां राज कर रही है। पर भाजपा शासन नहीं कुसाशन कर रही है। सरकार ने विद्यालय बंद कर दिए। आज महंगाई बढ़ रही है। प्याज की कीमत 100 से पार है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। ये जुल्मी सरकार है जिसने लोगों पर गोलियां चलाई।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना