झारखंड / साेनिया गांधी के अध्यक्ष बनने से झारखंड के कांग्रेसियाें में उत्साह, कहा मनाेबल बढ़ा



साेनिया गांधी। (फाइल) साेनिया गांधी। (फाइल)
X
साेनिया गांधी। (फाइल)साेनिया गांधी। (फाइल)

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 07:01 PM IST

रांची. झारखंड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साेनिया गांधी काे फिर से कांग्रेस की कमान दिए जाने के सीडब्लूसी के निर्णय का स्वागत किया है। साेनिया गांधी काे अध्यक्ष बनाए जाने पर राज्य के कांग्रेसियाें में उत्साह भी है। रविवार काे प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, संगठन प्रभारी रवीन्द्र सिंह, प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने सीडब्लूसी को धन्यवाद देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सहमति देकर करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम किया है।

 

उन्होंने कहा कि झारखंड से सोनिया गांधी का विशेष लगाव रहा है। कई अवसर पर झारखंड के आदिवासियों एवं मूलवासियों के तरक्की के लिए साेनिया गांधी ने व्यापक कार्य किए हैं। आगामी विधानसभा के चुनाव में साेनिया गांधी के नेतृत्व में मजबूती के साथ विपक्ष एक जुटकर भाजपा की जनविरोधी सरकार को परास्त करने का काम करेगी।

 

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वर्ष 1998 में भी जब कांग्रेस पूरे देश में सिमटती जा रही थी। विदेशी मूल के मुद्दे को लेकर पार्टी के अंदर और पार्टी के बाहर बगावत के सूर तेज थे, भाजपा के कद्दावर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मजबूत सरकार भी थी, इसके बावजूद सोनिया गांधी ने पार्टी की कमान अपने हाथों में लेकर संगठन को मजबूत किया। वहीं, दूसरी तरफ केन्द्र में कांग्रेस की सरकार भी बनाई। सोनिया गांधी पूरे देश में विपक्ष की राजनीति को भी स्थापित किया एवं दस वर्षों तक निर्विवाद तरीके से यूपीए की सरकार भी चलाने का सफल प्रयास किया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना