समर्थन / कांग्रेस ने दिया राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मियों के आंदोलन काे सपोर्ट



राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया। राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया।
X
राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया।राज्य के 70 हजार पुलिसकर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया।

  • जायज मांगे नहीं मानी तो कांग्रेस भी सड़क पर उतरकर समर्थन करेगी

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 06:55 PM IST

रांची.  प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. राजेश कुमार गुप्ता ने राज्य के 70,000 पुलिस जवान एवं जूनियर पुलिस अफसरों के आंदोलन को समर्थन दिया है। कहा है कि पुलिसकर्मियों की मांगे जायज हैं। राज्य सरकार कई बार पुलिसकर्मियों को घोषणा के माध्यम से ठग चुकी है। डीजीपी भी एक दिन की छुट्टी का आश्वासन देकर इसे लागू नहीं कर पाए हैं। अभी तो काला बिल्ला लगाकर आंदोलन हुआ। लेकिन अगले चरण में भूख हड़ताल, फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी गई है। अगर पुलिस हड़ताल में चली जाती है तो राज्य की पूरी विधि-व्यवस्था चरमरा जाएगी। चोर लुटेरों की राज्य कायम हो जाएग। चेतावनी दी कि सरकार पुलिस के साथ ज्यादती न करे और उनकी जायज मांगों को जल्द पूरा करें, अन्यथा कांग्रेस पार्टी भी इनके समर्थन में सड़क पर उतर सकती है।

 

डॉ.गुप्ता ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि जिस राज्य में पुलिस जैसे महकमे नाराज हों, उस राज्य में विधि व्यवस्था और सरकार की कुशलता पर सवाल उठना स्वभाविक हो जाता है। पुलिस हमारी आंतरिक सुरक्षा की सबसे बड़ी प्रहरी है, जिसके कारण हम रात में चैन से सो पाते हैं। राज्य में पुलिस जवानों की कमी होने के कारण एक पुलिस पर कई कार्यों के भार होते हैं। तनाव के बावजूद 24 घंटे अपने कार्य में तैनात रहने वाले पुलिस को भरपेट खाना भी नहीं मिले, तो ऐसी सरकार को रहने का कोई मतलब नहीं होता है। तनाव के कारण कई पुलिस जवानों के आत्महत्या करने की भी घटना समाने आई हैं।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना