रिम्स जीबी की बैठक / डॉक्टरों को 7वां वेतनमान देने पर सहमति



Consent on giving 7th pay scale for doctors
X
Consent on giving 7th pay scale for doctors

  • एम्स की तर्ज पर पद सृजन और नियुक्तियों पर प्रस्तावना बनाने का आदेश
  • इंटर्नशिप करने वालों को अब 17 हजार की जगह 23 हजार रुपए मिलेंगे

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 02:29 AM IST

रांची. रिम्स की शासी परिषद (जीबी) की 47वीं बैठक शुक्रवार को रिम्स निदेशक के दफ्तर में हुई। करीब 3 घंटे चली इस बैठक में कई एजेंडों को स्वीकृति दी गई। रिम्स के चिकित्सकों को सातवां वेतनमान देने पर सहमति जताई गई। इसके अलावा रिम्स में इंटर्नशिप करने वाले चिकित्सकों को अब 23 हजार रुपए दिए जाएंगे।

 

पहले 17 हजार रुपए दिए जा रहे थे। यह जानकारी जीबी के अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी ने मीडिया को बैठक के बाद दी। उन्होंने बताया कि कार्डियक विभाग के लिए नई मशीनें खरीदने का निर्णय बैठक में लिया गया। नई व्यवस्था एक मार्च से लागू हो जायेगी। बैठक में स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी, रिम्स निदेशक डॉ. डीके सिंह, अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप सहित अन्य अफसर उपस्थित थे। 


निमार्णाधीन प्रशासनिक भवन जल्द होंगे हैंडओवर

मंत्री ने बताया कि निमार्णाधीन प्रशासनिक भवनों काे जल्द हैंडओवर  करने की  प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया गया है।  इन भवनों में गोदरेज कंपनी का फर्नीचर लगाने की भी स्वीकृति जीबी द्वारा रिम्स प्रबंधन को दी जा चुकी है।

 

डॉ. अनुपा की वापसी काे नियमसंगत बताया 
रिम्स के बायोकेमेस्ट्री विभाग में डॉ अनुपा के त्यागपत्र विवाद पर निदेशक ने मीडिया को बताया कि रिम्स में फिर से काम करने की उन्हें अनुमति देने में पूरी तरह से नियमों का पालन किया गया है। पिछली जीबी में उनके त्यागपत्र पर मुहर लगी थी। इसके बाद जीबी नहीं हुई थी। इस अवधि में उन्होंने त्यागपत्र वापस लेने का आवेदन दिया। जिसे जीबी ने मान लिया, यह पूरी तरह से नियमसंगत है। डॉ. अनुपा को दोबारा काम करने का मौका देने पर कर्मचारियों ने अपत्ति जताई थी। इस मामले को जीबी के एजेंडा में शामिल किया गया था।

 

ग्रेड ए नर्सों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने पर सहमति 
रिम्स में ग्रेड ए नर्सों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने पर सहमति बनी। बैठक में रिम्स में एम्स की तर्ज पर पद सृजन और नियुक्तियों का प्रस्ताव आया। इस पर जीबी ने प्रस्तावना बनाने का आदेश रिम्स प्रबंधन को दिया है।  

 

सुरक्षा का जिम्मा अब रिटायर फौजियों के हाथों में

रिम्स की सुरक्षा का जिम्मा अब रिटायर फौजियों के हाथों में होगी। परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए सीसीटीवी बढ़ाने पर भी सहमति बनी है। 
 

एनेस्थेसिया विभाग में 4 नए रेजीडेंट पद की स्वीकृति

निदेशक ने बताया कि एनेस्थेसिया विभाग में 4 नए रेजीडेंट पद को मंजूरी दी गई है। निर्णय हुआ कि जिन विभागों में रजिस्ट्रार की जरूरत नहीं है, उन पदों को रेजीडेंट पद में बदला जाएगा।

COMMENT