कोरोना इफेक्ट / संगठनों का निर्णय; 52 साल बाद पहली बार नहीं निकलेगी सरहुल शोभायात्रा

फाइल फोटो। फाइल फोटो।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।

  • जीईएल व सीएनआई के सभी चर्च में अनुष्ठान और आराधना 31 तक बंद

दैनिक भास्कर

Mar 21, 2020, 10:07 AM IST

रांची. झारखंड के प्रमुख प्राकृतिक त्योहार सरहुल की शोभायात्रा 52 साल में पहली बार रांची में नहीं निकलेगा। यह करीब-करीब तय चुका है। रांची के सभी प्रमुख और बड़े आदिवासी व सरना संगठन तय कर चुके हैं। कई संगठन इसको लेकर निर्णय कर चुके हैं। जबकि, कई अपील कर रहे हैं। केंद्रीय सरना समिति अजय तिर्की गुट ने 23 मार्च को एक बैठक सिरम टोली में आहूत की है, िजसमें प्रमुख सरना संगठनों को बुलाया गया है। केंद्रीय सरना समिति फूलचंद तिर्की गुट के फूलचंद तिर्की ने कहा- जो निर्णय सभी लेंगे, हम उसके साथ हैं।

उधर, सीएनआई के छोटानागपुर डायसिस के अंतर्गत आने वाले सभी चर्च में होने वाली धार्मिक अनुष्ठान, पवित्र प्रभुभोज की आराधना 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। यह निर्णय शुक्रवार को संत पॉल कैथेड्रल में बैठक में लिया गया। वहीं, जीईएल चर्च के अंतर्गत आने वाले सभी शिक्षण और प्रशिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है। चर्च में सभी प्रकार के अनुष्ठान, आराधना और प्रभुभोज को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। यह निर्णय शुक्रवार को चर्च के सीआरसी कार्यालय में बैठक के दौरान लिया गया। बिशप दुलार लकड़ा ने कहा कि एनडब्लूजीईएल चर्च भी अगले आदेश तक बंद रहेगा।

शहर के सभी मैरिज व बैंक्वेट हॉल में मार्च की बुकिंग कैंसिल
रांची के मैरिज हॉल व वैंक्वेट हॉल सभी इस समय बिल्कुल खाली हैं। ज्यादातर में मार्च के लिए की गई बुकिंग कैंसिल कर दी गई है। कई मैरिज हॉल में बुकिंग भी नहीं ली जा रही है। हालांकि अभी लग्न का समय नहीं है, इसलिए बर्थडे, रिसेप्सन व अन्य कार्यक्रमों के लिए हॉल बुक किए गए थे। कोकर स्थित मैरिज हॉल इंद्रप्रस्त में मार्च महीना में 5, 6 व 12 मार्च की बुकिंग थे सभी कैंसिल कर दिए गए। अप्रैल में शादी की बुकिंग का कैंसिलेशन अभी नहीं हुआ है।

कोराेना स्टेट बुलेटिन

  • सर्विलांस खत्म.. 110 का सर्विलांस पीरियड खत्म हुआ
  • रिपोर्ट का इंतजार.. 13 की रिपोर्ट का अब तक आना बाकी
  • सर्विलांस पर.. 344 विदेश से आने वाले लोग 
  • रिपोर्ट निगेटिव.. 40 की रिपोर्ट निगेटिव आई
  • रिम्स में अब तक.. 08 का सैंपल लिया 20 मार्च को
  • अब तक.. 53 संदिग्ध मरीज का सैंपल लिया गया

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना