• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Coronavirus Jharkhand Positive Cases Today Latest News; Situation Update for Coronavirus COVID 19 Disease In Jharkhand Jamshedpur Dhanbad

झारखंड कोरोना / राज्य में अबतक 108 लोगों की जांच, सभी की रिपोर्ट निगेटिव

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • रांची में बुधवार तक 54, जमशेदपुर में 50 और धनबाद में चार संदिग्ध
  • धनबाद में एतिहात के तौर पर 10,638 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 08:12 PM IST

रांची/जमशेदपुर/धनबाद. राज्य में बुधवार तक कोरोनावायरस के 108 संदिग्धों की अबतक जांच की जा चुकी है। इनमें से सभी की रिपोर्ट आ चुकी है, जो निगेटिव है। 108 संदिग्धों में रांची में 54, जमशेदपुर में 50 और धनबाद में चार शामिल हैं। रिम्स में मंगलवार से ही कोरोनावायरस के सैंपल की जांच शुरू हुई है। माइक्रोबायोलॉजी विभाग के लैब में आरटीपीसीआर मशीन लगाई गई है।

विभागाध्यक्ष डॉक्टर मनोज कुमार के मुताबिक, आरटीपीसीआर मशीन एक बार में 40 सैंपल की जांच कर सकती है। सवा पांच घंटे में रिपोर्ट देगी। इससे पहले कुरियर से जमशेदपुर सैंपल भेजने में परेशानी होती थी और रिपोर्ट आने में भी लंबा समय लगता था। अब जिस दिन कोई आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होगा उसी दिन शाम तक रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया जाएगा।

रांची: अबतक 54 संदिग्धों की जांच
रांची में अबतक कोरोना 54 संदिग्धों की जांच की जा चुकी है। इनमें से सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

जमशेदपुर: स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार शाम तक जिले में 50 संदिग्ध मरीज मिले हैं, जिसमें से सभी की रिपोर्ट आ चुकी है, जो निगेटिव है। शहर के बारीडीह, साकची, गोलमुरी, जुगसलाई, मानगो क्षेत्र से बुधवार को 8 संदिग्ध मरीज मिले हैं। जिनका विभाग की ओर से सैंपल लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॅालेज के वायरोलॉजी लैब में भेजा गया था जहां देर शाम रिपोर्ट जारी कर दिया गया। सभी मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव है यानी किसी मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। इस तरह से जिले में अब तक संदिग्ध मरीजों की संख्या 50 तक पहुंच गई है।

धनबाद: 10638 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया
कोरोनावायरस के संक्रमण से होनेवाले लक्षण की आशंका पर धनबाद में 10638 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। राहत की बात यह है कि इनमें कोई भी ऐसा गंभीर मरीज नहीं मिला, जिसकी जांच की जरूरत हो। फरवरी से अब तक जिन 4 संदिग्ध मरीजों का सैंपल लिया गया था, उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास के अनुसार प्रभावित दूसरे राज्यों से आनेवाले बहुत लोग रेलवे स्टेशन, बस अड्डों से बगैर स्क्रीनिंग के अपने-आने घरों तक पहुंच चुके हैं। 

वहीं, जिले में विदेश से अबतक धनबाद के अलग-अलग हिस्सों में 131 लोगों के आने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के पास है। इनमें से महज 20 लोगों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। अन्य लोगों के बारे में कोई सूचना विभाग के पास नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि सभी स्वस्थ्य होंगे अन्यथा विभाग को जानकारी देते।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना