--Advertisement--

बैठक / सभी जिलों में आरटीआई एक्ट को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगा परिषद



प्रेस क्लब स्थित सभागार में आयोजित बैठक। प्रेस क्लब स्थित सभागार में आयोजित बैठक।
X
प्रेस क्लब स्थित सभागार में आयोजित बैठक।प्रेस क्लब स्थित सभागार में आयोजित बैठक।

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 01:30 PM IST

रांची. भारतीय सूचना अधिकार परिषद झारखंड के सभी जिलों में 2 नवंबर से सूचना अधिकार एक्ट 2005 के प्रति जागरूकता अभियान चलाएगा। यह निर्णय आरटीआई एक्ट की 13वी वर्षगांठ पर प्रेस क्लब स्थित सभागार में आयोजित बैठक में लिया गया। 

कार्यशाला में विभिन्न जिलों के आरटीआई एक्टिविस्ट हुए शामिल

  1. बैठक की अध्यक्षता कर रहे परिषद के संयोजक इनामुल हक ने बताया कि आरटीआई एक्टिविस्ट लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है हालांकि इसकी गति काफी धीमी है। बैठक में राज्य महिला आयोग के अवर सचिव चंद्रशेखर झा, सदस्य पूनम कुमारी सिन्हा और देवकी बड़ाईक ने भी आरटीआई के प्रति लोगों को जागरूक करने की बात कही। वहीं, झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार ने भी आरटीआई की महत्ता के बारे में लोगों को बताया। कार्यशाला में विभिन्न जिला के आरटीआई एक्टिविस्ट शामिल हुए।

  2. परिषद की केंद्रीय समिति का गठन हुआ

    कार्यशाला में सर्वसम्मति से भारतीय अधिकार परिषद की केंद्रीय समिति का गठन किया गया जिसमें इंदु देवी को अध्यक्ष शमशेर आलम को महासचिव जागेश्वर मुंडा को कोषाध्यक्ष बनाया गया। वहीं महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष शीला सिंह को बनाया गया। आशीष कुमार शर्मा, शशि रंजन और राजा चंदन कुणाल सहित 11 लोगों को उपाध्यक्ष बनाया गया। परिषद के मीडिया प्रभारी कोडरमा के सुमित कुमार को बनाया गया जबकि रांची के इनामुल हक संयोजक बनाए गए विधि सलाहकार अधिवक्ता विशाल कुमार सिंह को बनाया गया। इसके साथ 13 लोगों को केंद्रीय समिति का सदस्य मनोनीत किया गया।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..