लोकसभा चुनाव / हजारीबाग सीट के लिए सीपीआई से भुवनेश्वर मेहता समेत पांच अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 05:05 PM IST



नामांकन करते भाकपा प्रत्याशी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता। नामांकन करते भाकपा प्रत्याशी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता।
X
नामांकन करते भाकपा प्रत्याशी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता।नामांकन करते भाकपा प्रत्याशी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता।
  • comment

  • पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रमेन्द्र कुमार भी पहुंचे, वाम दलों ने शहर में निकाली रैली

हजारीबाग. हजारीबाग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र 14 के लिए मंगलवार को भाकपा प्रत्याशी भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने नामांकन किया। उनके अलावा बहुजन समाज पार्टी के विनोद कुमार व तीन अन्य प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भरा। इस सीट से अभी तक नौ प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं। नामांकन की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है। नामांकन करने वाले अन्य अभ्यर्थियों में जनता कांग्रेस के मोहम्मद मुबारक, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया, डेमोक्रेटिक के मिस्बाहुल इस्लाम व निर्दलीय नदीम खान शामिल हैं। नामांकन के लिए सबसे पहले भाकपा प्रत्याशी पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद समाहरणालय परिसर स्थित निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे। उनके साथ भाकपा के राष्ट्रीय सचिव रमेन्द्र कुमार, सीपीएम के राज्य सचिव गोपीकांत बक्शी, सुधीर शुक्ला एवं गुलामी जिलानी के साथ निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में जाकर नामांकन पत्र दाखिल किया। 

 

नामांकन पत्र खरीदने वाले अभ्यर्थियों की संख्या हुई सात
हजारीबाग लोकसभा सीट से नामांकन के लिए मंगलवार को तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र खरीदा। नामांकन पत्र खरीदने वालों में जगत कुमार सोनी, दिनेश राणा एवं भवेश कुमार मिश्रा के नाम शामिल हैं। इन्हें मिलाकर इस सीट के लिए अब तक कुल 17 अभ्यर्थियों के द्वारा नामांकन प्रपत्र खरीदे गये हैं, जिनमें मंगलवार तक नौ उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया है। नामांकन के लिए एक मात्र दिन गुरुवार की अपराह्न तीन बजे तक का समय निर्धारित है क्योंकि बुधवार को कार्यालयों में अवकाश के कारण नामांकन संभव नही है।

 

भाकपा प्रत्याशी की कुल सम्पति ढाई करोड़ की, पत्नी के नाम है 1.30 करोड़ की सम्पति
हजारीबाग लोकसभा सीट से वाम मोर्चा के उम्मीदवार सीपीआई के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता के पास 2.2 करोड़ की अचल सम्पति है, जो असधीर, लुपुंग गांव में पैतृक सम्पति के रूप में है जबकि उनकी पत्नी शाकुंतला देवी के पास पबरा गांव में तथा हजारीबाग शहर के पगमिल में अचल सम्पति के रूप में कुल 1.3 करोड की सम्पति है। मेहता द्वारा नामांकन पत्र के साथ दायर शपथ पत्र के मुताबिक 13,32,977 रुपए की अचल संपति है, जिसमें बैंक खाता में तीन लाख रुपए से अधिक तथा सीमेंट फैक्ट्री में छह लाख रुपए के शेयर, तीन लाख रुपए मूल्य की कार तथा दस ग्राम सोने की ज्वेलरी शामिल है। पत्नी के पास 18 लाख रुपये मूल्य की 60 ग्राम सोना तथा 500 ग्राम चांदी के जेवर हैं। मेहता के विरुद्ध
जगरनाथपुर थाना रांची में विधि व्यवस्था उल्लंघन से संबंधित एक केस दर्ज है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन