गुमला / सीआरपीएफ जवान पर दुष्कर्म का आरोप, युवती के गर्भवती होने पर कराया गर्भपात

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • एससी-एसटी थाना में मामला दर्ज, पहले से शादीशुदा है आरोपी जवान

दैनिक भास्कर

Mar 19, 2020, 05:45 PM IST

गुमला. महाराष्ट्र में तैनात शादीशुदा सीआरपीएफ जवान पर एक आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म का आरोप है। युवती का आरोप है कि दुष्कर्म का विरोध करने पर जवान ने उससे शादी का वादा किया और युवती के गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करा दिया। बात जब आगे बढ़ी, तो जवान ने युवती को छोड़ दिया। इस संबंध में युवती ने एससी-एसटी थाना में मामला दर्ज कराया है। 

महाराष्ट्र में है आरोपी जवान की पोस्टिंग

युवती का कहना है कि वह गुमला के बसिया क्षेत्र की रहने वाली है। जनवरी 2019 में फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती रामगढ़ के सुंदरनगर के रहने वाले लखन यादव से हुई। लखन सीआरपीएफ जवान है और फिलहाल महाराष्ट्र में उसकी पोस्टिंग है। पांच मार्च 2019 को लखन ने उसे रांची बुलाया। वह अपनी सहेली के साथ रांची गई और लखन से मिली। जिसके बाद लखन उसे खाना खिलाया। फिर मॉल में मूवी दिखाने के बाद शाम होने पर रांची रेलवे स्टेशन रोड में एक होटल में दो कमरा बुक किया। एक कमरे में वह अपने सहेली के साथ रूकी और दूसरे में लखन रहा। रात करीब 10 बजे लखन उसके कमरे में पहुंचा और फिर जबरन अपने कमरे में ले गया और वारदात को अंजाम दिया। 

युवती ने बताया कि दूसरे दिन लखन ने कहा कि जल्द ही उससे शादी कर लेगा। फिर 24 मार्च को लखन उसके घर पहुंचा और दूसरे दिन 25 मार्च को कोर्ट मैरिज के नाम पर गुमला रजिस्टार आॅफिस लेकर पहुंचा। जहां गवाह नहीं मिलने की बात कहकर उसके साथ उसके घर चला गया और रातभर उसी के घर पर रहा। एक अप्रैल को वह अपनी बहन के साथ जब मंदिर पूजा करने गई तो लखन वहां पहुंचे और उसे सिंदूर लगाकर कहा कि घर छोड़ कर दूसरी जगह रहो। इसके बाद युवती किराए के मकान में रहने लगी। इस बीच 27 अगस्त 2019 को लखन फिर वापस गुमला आया, तो युवती ने खुद के गर्भवती होने की जानकारी दी। 

फिर लखन 25 सितंबर को आया और तबीयत खराब होने पर मुझे दवा खिला दिया। जिससे मेरा गर्भपात हो गया। जब युवती ने आरोपी से घर ले जाने को कहा तो उसने इनकार कर दिया। शक होने पर युवती ने लखन का मोबाइल खंगाला तो जानकारी मिली कि वो पहले से शादीशुदा है। युवती ने इस विषय पर बात करनी चाही तो लखन ने खुद के शादीशुदा होने से इंकार किया और फिर झगड़ा करते हुए जाति सूचक शब्द का प्रयोग कर चला गया। युवती ने थाना प्रभारी से आरोपी जवान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना