रांची / गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियों का डीसी और एसएसपी ने किया निरीक्षण

परेड का रिहर्सल करते जवान। परेड का रिहर्सल करते जवान।
परेड की तैयारियों का निरीक्षण डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने किया। परेड की तैयारियों का निरीक्षण डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने किया।
X
परेड का रिहर्सल करते जवान।परेड का रिहर्सल करते जवान।
परेड की तैयारियों का निरीक्षण डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने किया।परेड की तैयारियों का निरीक्षण डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने किया।

  • अतिथियों और आम लोगों के बैठने की व्यवस्था बेहतर तरीके से करने का निर्देश

दैनिक भास्कर

Jan 21, 2020, 01:15 PM IST

रांची. रांची के मोरहाबादी में होने वाले गणतंत्र दिवस-2020 समाराेह की तैयारियां तेज हो गई है। समाराेह में होने वाले परेड की तैयारियों का निरीक्षण मंगलवार को डीसी राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने किया। इस दौरान उन्होंने परेड स्थल सहित परेड की टुकड़ियों का निरीक्षण किया।

परेड निरीक्षण के बाद डीसी ने सभी परेड पार्टियों को संबोधित करते हुए कहा कि परेड बैंड की टुकड़ी आपसी तालमेल में सुधार करें। डीसी ने 26 जनवरी को होने वाले परेड के लिए सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि 'यह हम सभी के लिए गर्व का मौका है। राष्ट्रीय त्योहार के इस दिन को हम सभी को मिलकर यादगार बनाना है।' उन्होंने सभी उद्घोषकों को 22 जनवरी से ही परेड की टीमों के साथ रिहर्सल करने का निर्देश दिया। इससे अंतिम समय में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न ना हो।

समारोह स्थल का किया निरीक्षण, अतिथियों व आमलोगों के रूट प्लान की जानकारी ली
परेड निरीक्षण के बाद डीसी ने अन्य पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। कार्यक्रम में होने वाली भीड़ को लेकर उन्होंने अतिथियों एवं आमलोगों के आने-जाने के रूट प्लान की जानकारी ली। अतिथियों और आम लोगों के बैठने की व्यवस्था बेहतर तरीके से करने का निर्देश दिया। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, आपातकालीन मेडिकल किट इत्यादि की सुविधा तैयार रखने को निर्देश दिया। ताकि, आपात स्थिति में स्थिति पर काबू पाया जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना