लोकसभा चुनाव / डीसी ने मतदाता जागरूकता रथ किया रवाना, ईवीएम व वीवीपैट के बारे मे मिलेगी जानकारी



मतदाताओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से रविवार को मोरहाबादी मैदान से मतदाता जागरूकता अभियान रथ को रवाना किया गया। मतदाताओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से रविवार को मोरहाबादी मैदान से मतदाता जागरूकता अभियान रथ को रवाना किया गया।
X
मतदाताओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से रविवार को मोरहाबादी मैदान से मतदाता जागरूकता अभियान रथ को रवाना किया गया।मतदाताओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से रविवार को मोरहाबादी मैदान से मतदाता जागरूकता अभियान रथ को रवाना किया गया।

  • जागरूकता रथ शहर और गांव-गांव में घूमकर लोगों को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में जानकारी देगी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 01:33 PM IST

रांची. आगामी लोक सभा निर्वाचन के लिए मतदाताओं के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य से रविवार को मोरहाबादी मैदान  से मतदाता जागरूकता अभियान रथ को रवाना किया गया। डीसी राय महिमापत रे और स्वीप कोषांग  कि वरीय प्रभारी श्वेता वेद ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया।

 

मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा

डीसी ने कहा कि यह जागरूकता रथ शहर और गांव-गांव में घूमकर लोगों को ईवीएम व वीवीपैट के बारे में जानकारी देगी। मतदाता बटन दबाने के बाद स्क्रीन पर किसे वोट दिया है, इसके बार जान सकेंगे। इसके अलावा वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

 

एक वोट ले जाए देश को कई कदम आगे
'एक वोट ले जाए देश को कई कदम आगे, एक वोट बदल सकती है करोड़ों जिंदगी' जैसे स्लोगन रथ पर लिखे हुए है। रथ मे लगे एलईडी पर ऑडियो और वीडियो के माध्यम से लोगों को वोट करने के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा एलईडी वैन में ईवीएम और वीवीपैट के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना