--Advertisement--

वेंडर मार्केट में दुकानदारों को बसाने पर फैसला 19 को

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:45 AM IST

Ranchi News - रांची| कचहरी चौक से शहीद चौक होते हुए सर्जना चौक तक रोड के दोनों ओर फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को वेंडर मार्केट में...

Ranchi News - decision on installing vendors in vendor market
रांची| कचहरी चौक से शहीद चौक होते हुए सर्जना चौक तक रोड के दोनों ओर फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को वेंडर मार्केट में शिफ्ट करने पर 19 जनवरी को फैसला होगा। नगर आयुक्त ने उसी दिन टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक बुलाई है। इसमें तय होगा कि टाउन वेंडिंग की उप समिति ने फुटपाथ दुकानदारों द्वारा किए गए दावा और आपत्ति की स्क्रूटनी के बाद कुल कितने दुकानदार बचे हैं। वेंडर मार्केट में कुल 471 फुटपाथ दुकानदारों को ही जगह मिलनी है। ऐसे में इससे अधिक जितने भी दुकानदार होंगे, उन्हें वेंडर मार्केट में जगह नहीं मिलेगी। दुकानदारों की संख्या अधिक होने पर लॉटरी से स्थल उपलब्ध कराने की भी तैयारी हो रही है। मालूम हो कि फुटपाथ दुकानदारों की सूची फाइनल करने के लिए 9 जनवरी को टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन, उसमें उप समिति के सदस्यों ने स्क्रूटनी के लिए 10 दिन का समय मांगा था।

रांची में फ्लैट के लिए कल से लगेगा कैंप

रांची| पीएम आवास योजना के तहत रांची में बनने वाले फ्लैट के लिए 15 जनवरी से फिर कैंप लगाया जाएगा। मंगलवार को वार्ड संख्या 4, 9, 19, 21, 36, 43, 44, 45, 46, 47 और 48 में कैंप लगेगा। संबंधित वार्ड के कार्यालय में कैंप लगाकर आवेदन जमा होगा। नगर आयुक्त ने सिटी मैनेजर और कंप्यूटर ऑपरेटर को निर्धारित समय पर कैंप में आवेदकों से आवेदन लेकर उसे ऑनलाइन अपलोड का निर्देश दिया है।

कल से विशेष राशन कार्ड बनाओ शिविर

रांची| प्रशासन की ओर से रांची जिला के सभी प्रखंडों में विशेष राशन कार्ड बनाओ शिविर का आयोजन 15 जनवरी से किया जाएगा। 15 जनवरी को सिल्ली, बुढ़मू, रातू, नगड़ी, लापुंग और चान्हो प्रखंड में कैंप लगाया जाएगा। इसमें दिव्यांग, नि: शक्त, लाचार विधवा, कुष्ट रोगी, एड्स रोगी बेघर, भूमिहीन वाले प्रज्ञा केन्द्रों में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसकी कॉपी लेकर शिविर में आना होगा।

X
Ranchi News - decision on installing vendors in vendor market
Astrology

Recommended

Click to listen..