मुस्लिमों का फैसला / आज ईद मिलादुन्नबी पर जमशेदपुर, रांची हजारीबाग में नहीं निकालेंगे जुलूस



आवेदन पर हस्ताक्षर करते सदस्य। आवेदन पर हस्ताक्षर करते सदस्य।
X
आवेदन पर हस्ताक्षर करते सदस्य।आवेदन पर हस्ताक्षर करते सदस्य।

  • झारखंड में अमन-चैन कायम रखने के लिए उठाया सद्भावपूर्ण कदम
  • अयोध्या पर फैसला आने के बाद राज्य में एक सप्ताह के लिए हाई अलर्ट

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 03:28 AM IST

जमशेदपुर. ईद मिलादुन्नबी पर इस बार रविवार काे रांची, हजारीबाग और जमशेदपुर में जुलूस-ए-माेहम्मद नहीं निकाला जाएगा। अयाेध्या पर सुप्रीम काेर्ट का फैसला आने के बाद शहर में शांति-व्यवस्था में काेई खलल न पड़े, इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

 

बैठक में लिया गया निर्णय
जमशेदपुर में यह निर्णय शनिवार काे धातकीडीह मक्का मस्जिद में तंजीन अहले सुन्नत के बैनर तले हुई मुस्लिम समाज के सम्मानित लोगों व माैलाना की बैठक में लिया गया। रांची में शनिवार काे हजरत रिसालदार बाबा दरगाह परिसर में आलिमाें की बैठक में सर्वसम्मति से जुलूस स्थगित करने का फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए झारखंड एदारा-ए-शरीया के नाजिम आला माैलाना कुतुबुद्दीन रिजवी ने कहा कि सुप्रीम काेर्ट के फैसले के बाद हालांकि अमन और शांति है, लेकिन जुलूस में काेई असामाजिक तत्व माहाैल बिगाड़ने का प्रयास न करे, इसीलिए यह फैसला लिया गया है। उधर, हजारीबाग में भी अंजुमन इस्लामिया के लाेगाें ने जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया और इससे एसपी मयूर पटेल काे अवगत कराया। 

 

एक हफ्ते तक हाई अलर्ट

फैसला आने के बाद अब झारखंड में एक सप्ताह तक हाई अलर्ट रहेगा। मुख्य सचिव डाॅ. डीके तिवारी ने सभी डीसी-एसपी काे 24 घंटे हाई अलर्ट पर रहने की हिदायत दी है। उन्हाेंने कहा कि शहर से लेकर गांवाें तक सुरक्षा तंत्र काे चाक-चाैबंद रखें। फिलहाल किसी भी धार्मिक और सामाजिक आयाेजन की अनुमति न दें। सभी कार्यालय लगातार खाेलें। उन्हाेंने अधिकारियाें और कर्मचारियाें की छुट्टियां रद्द कर उन्हें तत्काल काम पर लाैटने का अादेश दिया है। मुख्य सचिव शनिवार काे डीसी-एसपी से वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग पर बात की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना