--Advertisement--

प्रेमिका ने दूसरे प्रेमी से कर ली थी शादी, अभय ब्लैकमेल करने लगा तो सुपारी दे करा दी हत्या

देसी कट्टा, रिवाल्वर, 24 जिंदा गोली और एक पल्सर बाइक बरामद की गई है

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 09:36 AM IST
Eight accused arrested in Abhay Anshuman Murder case

रांची. धुर्वा सेक्टर-4 से 29 जुलाई से लापता अभय अंशुमन की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। अभय की हत्या उसकी प्रेमिका ने अपने दूसरे प्रेमी के साथ मिलकर खूंटी स्थित साइको जंगल में करा दी थी। इसके लिए सात अपराधियों को एक लाख रुपए की सुपारी का सुपारी दिया था। यह खुलासा शुक्रवार को एसएसपी ने अनीश गुप्ता ने की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्या में शामिल मुख्य आरोपी सागर लाल, उसकी प्रेमिका सहित आठ को गिरफ्तार कर लिया है। पांच अपराधी खूंटी और एक अपराधी रांची का है। एक अन्य आरोपी बुधराम लोहरा फरार है।


उन्होंने बताया कि अभय को गोली मारने के बाद सबूत मिटाने के लिहाज से सबने मिलकर पहले शव को जलाया, फिर अभय का मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी नष्ट कर दिया। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी सागर और अभय की प्रेमिका एक-दूसरे से शादी कर चुके थे। इसलिए जब अभय ने जब फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए प्रेमिका को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया तो नाराज होकर सागर ने हत्या की साजिश रच डाली।


प्रेमिका ने फोन कर खूंटी बुलाया, अपहरण कर ले गए जंगल और मार दी गोली
अभय मूल रूप से बेगूसराय का रहने वाला था। रांची धुर्वा सेक्टर-4 में तीन साल से अपने जीजा अशोक कुमार के घर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। जबकि उसकी प्रेमिका खूंटी के तिलड़ा की रहने वाली है। वह बेंगलुरु में रहकर नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। वहीं लड़की का दूसरा प्रेमी सागर लाल खूंटी में रहता है और कपड़े की दुकान चलता है। अभय और उसकी प्रेमिका की पहले पहचान हुई थी, जो बाद में प्यार में बदल गया। लड़की अभय के साथ एक बार गोवा घूमने गई थी। वहां दोनों ने संबंध बनाए थे। अभय ने उस समय कई आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना लिए थे। उसके बाद लड़की खूंटी के रहने वाले सागर लाल (24) के साथ प्रेम करने लगी। यह बात पता चलने पर अभय नाराज रहने लगा। वह लड़की को धमकाने लगा। यह कहकर ब्लैकमेल करने लगा कि उसने यदि सागर को नहीं छोड़ा तो वह उसके फोटो और वीडियो वायरल कर देगा।

इस बात से लड़की अभय से नाराज चलने लगी। उसने यह बात अपने दूसरे प्रेमी सागर लाल को बताई। इसके बाद दोनों ने मिलकर अभय की हत्या की प्लानिंग कर डाली। सात अपराधियों को एक लाख रुपए में हत्या की सुपारी दे दी। 36 हजार रुपए एडवांस में दिए। इसके बाद योजना के अनुसार अभय को उसकी प्रेमिका ने फोन कर रांची से खूंटी बुलाया। वहां पहुंचते ही अभय को बाइक सवार चार अपराधी उठाकर साइको जंगल ले गए। वहां प्रेमिका और सागर पहले से मौजूद थे। पहले सबने जमकर उसे मारा-पीटा। फिर सागर ने गोली मारकर हत्या कर दी।


गिरफ्तार अपराधियों में एक रांची का, 5 खूंटी के : सागर लाल (24), आजाद रोड खूंटी मो. नईम अंसारी (24), मेला टांड खूंटी चटपु सिंह उर्फ कृष्ण (30), मेला टांड खूंटी जिदन पूर्ति (20), कोईल जोखेड़ा, अड़की खूंटी फैसल अहमद (24), गौसनगर मनिटोला डोरंडा सद्दाम अंसारी उर्फ बिट्टू, आजाद रोड खूंटी।


दो का आपराधिक इतिहास
एसएसपी ने बताया कि इस कांड में शामिल दो आरोपी मो. नईम और मो. शब्बीर अंसारी का आपराधिक इतिहास रहा है। दोनों पर खूंटी के अलग-अलग थाने में कई मामले दर्ज हैं। कुर्की का भी आदेश निकाला गया था।
डीएनए की भी होगी जांच : एसएसपी ने बताया कि अभय के शव की पहचान उसके जीजा ने की थी। चूंकि शव पूरी तरह से जल चुका था, इसलिए पुलिस डीएनए जांच भी कराएगी। ताकि भविष्य में यह नहीं कोई कहे कि जो शव जंगल से मिला था, वह अभय का नहीं, किसी और का था।


ये बरामदगी : 7.62 बोर की एक पिस्टल एक सिक्सर 24 कारतूस काले रंग की 220 सीसी पल्सर बाइक

X
Eight accused arrested in Abhay Anshuman Murder case
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..