लातेहार / हाथी ने कुचलकर महिला को मारा, मुआवजे की मांग पर आक्रोशितों ने किया सड़क जाम



मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपए मिलने और सरकारी प्रावधान के मुताबिक सभी लाभ देने के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया। मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपए मिलने और सरकारी प्रावधान के मुताबिक सभी लाभ देने के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया।
X
मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपए मिलने और सरकारी प्रावधान के मुताबिक सभी लाभ देने के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया।मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपए मिलने और सरकारी प्रावधान के मुताबिक सभी लाभ देने के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया।

  • शुक्रवार को हाथी ने महिला को किया था जख्मी, शनिवार रात इलाज के दौरान हुई मौत
  • मुआवजे की मांग पर आक्रोशित ग्रामीणों ने करीब 4 घंटे तक सड़क जाम लगाए रखा

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2019, 02:13 PM IST

लातेहार. गारू थाना क्षेत्र स्थित धांगरटोला गांव निवासी एक महिला को भलरबंधा जंगल में जंगली हाथी ने पटककर जख्मी कर दिया। महिला की मौत इलाज के दौरान हो गई। इसके बाद रविवार को महुआटाड़-डालटनगंज सड़क को जाम कर दिया। इसकी वजह से सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई।  महुआटाड़ रेंजर वृंदा पांडेय मौके पर पहुंचे व मृतका के आश्रित को तत्काल 25 हजार रुपए नगद दिया। इसके बाद लोगों ने करीब चार घंटे बाद सड़क जाम हटाया।

 

शुक्रवार को हाथी ने किया था जख्मी
महिला की पहचान सीमा देवी के रूप में की गई। सीमा के पति संजय उरांव ने बताया कि शुक्रवार को वो जंगल में बांस लाने गई थी। इसी दौरान जंगली हाथी से सामना हो गया। हाथी ने सीमा को पटक कर जख्मी कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद संजय, सीमा को गारू रेफरल अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को डालटनगंज रेफर कर दिया। इसके बाद सेवा सदन डालटनगंज में इलाज शुरू हुआ। वहां से भी महिला को रेफर कर दिया गया तो उसे राहुल अग्रवाल के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां शनिवार को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

 

जाम में महुआटांड़ एसडीओ भी फंसे
सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने महुआटाड़-डालटनगंज सड़क को अरमू मोड़ के पास जाम कर दिया। जाम से सड़क किनारे गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। जिला मुख्यालय जाने के क्रम में महुआटांड़ एसडीओ सुधीर कुमार दास भी जाम में फंस गए। गारु बीडीओ महेन्द्र  रविदास, थानेदार आलोक दुबे पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। पर ग्रामीणा मुआवजे के लिए अड़े रहे। बाद में गारु रेंजर के अवकाश पर रहने के कारण महुआटांड़ रेंजर वृंदा पांडेय मौके पर पहुंचे व मृतका के आश्रित को तत्काल 25 हजार रुपए नगद दिया। उन्होंने कहा कि सरकारी प्रावधान के मुताबिक सभी लाभ व मुआवजे की राशि दी जाएगी। इस आश्वासन के बाद जाम हटा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना