पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Encounter Between Police And PLFI Militants

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच एक घंटे मुठभेड़, एके-56 और बाइक बरामद

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस।

पलामू.  चंदवा थाना क्षेत्र के बरवाटोली पंचायत के सुदूरवर्ती हड़गड़ा जंगल में शुक्रवार को उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के उग्रवादियों व पुलिस के बीच एक घंटे तक जमकर मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद इलाके को सीआरपीएफ व जिला पुलिस ने पूरी तरह सील करके करीब चार घंटे तक इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया। इसमें एक एके-56 हथियार, एक बाइक, एक पिट्ठू व तिरपाल बरामद किया गया। उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।
 

1) तीन दिनों से गांव में घूम रहे थे पीएलएफआई उग्रवादी

बीते तीन दिनों से पीएलएफआई के उग्रवादी गांव में विचरण कर रहे थे, जिसकी सूचना एसपी प्रशांत आनंद को मिली थी। एसपी ने टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया। एसडीपीओ अनुज उरांव व सीआरपीएफ 133/ई बटालियन के सहायक कमांडेंट रविशंकर सिंह के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। जैसे ही पुलिस  गांव में पहुंची कि पूर्व से घात लगाए उग्रवादियों ने पुलिस पर गोलीबारी आरंभ कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई आरंभ की। मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे।

एसडीपीओ अनुज उरांव ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से उग्रवादी गांव पहुंचे थे, जिसकी सटीक सूचना पर कार्रवाई की गई है। फिलहाल जब्त सामान की तफ्तीश व उग्रवादियों को चिह्नित करने का प्रयास जारी है। गांव में मुठभेड़ के बाद ग्रामीणों के बीच दहशत व्याप्त है। लोग घर छोड़ निकल भागे हैं। एसडीपीओ ने बताया कि मुठभेड़ में शामिल उग्रवादियों के दस्ते का काम इलाके में दहशत पैदा कर लेवी वसूलना था। पुलिस ने उग्रवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पुलिस उनके मंसूबे को कभी कामयाब नहीं होने देगी। 

एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि चंदवा थाना क्षेत्र के हड़गड़ा जंगल में पीएलएफआई के उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने उन्हें माकूल जवाब दिया है। उग्रवादियों व नक्सलियों के सारे नापाक इरादों को विफल करने के लिए पुलिस हमेशा तैयार है। गुरुवार को भी इसी थाना क्षेत्र के जरमा जंगल में जेजेएमपी उग्रवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुुुई थी।   

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser