--Advertisement--

वारदात / पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच एक घंटे मुठभेड़, एके-56 और बाइक बरामद



मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस। मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस।
X
मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस।मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस।

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 06:44 PM IST

पलामू.  चंदवा थाना क्षेत्र के बरवाटोली पंचायत के सुदूरवर्ती हड़गड़ा जंगल में शुक्रवार को उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के उग्रवादियों व पुलिस के बीच एक घंटे तक जमकर मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद इलाके को सीआरपीएफ व जिला पुलिस ने पूरी तरह सील करके करीब चार घंटे तक इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया। इसमें एक एके-56 हथियार, एक बाइक, एक पिट्ठू व तिरपाल बरामद किया गया। उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।
 

तीन दिनों से गांव में घूम रहे थे पीएलएफआई उग्रवादी

  1. बीते तीन दिनों से पीएलएफआई के उग्रवादी गांव में विचरण कर रहे थे, जिसकी सूचना एसपी प्रशांत आनंद को मिली थी। एसपी ने टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया। एसडीपीओ अनुज उरांव व सीआरपीएफ 133/ई बटालियन के सहायक कमांडेंट रविशंकर सिंह के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया। जैसे ही पुलिस  गांव में पहुंची कि पूर्व से घात लगाए उग्रवादियों ने पुलिस पर गोलीबारी आरंभ कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई आरंभ की। मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहे।

  2. उग्रवादियों को चिन्हित करने का प्रयास जारी

    एसडीपीओ अनुज उरांव ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से उग्रवादी गांव पहुंचे थे, जिसकी सटीक सूचना पर कार्रवाई की गई है। फिलहाल जब्त सामान की तफ्तीश व उग्रवादियों को चिह्नित करने का प्रयास जारी है। गांव में मुठभेड़ के बाद ग्रामीणों के बीच दहशत व्याप्त है। लोग घर छोड़ निकल भागे हैं। एसडीपीओ ने बताया कि मुठभेड़ में शामिल उग्रवादियों के दस्ते का काम इलाके में दहशत पैदा कर लेवी वसूलना था। पुलिस ने उग्रवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पुलिस उनके मंसूबे को कभी कामयाब नहीं होने देगी। 

  3. सफल नहीं होंगे उग्रवादी और नक्सली: एसपी

    एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि चंदवा थाना क्षेत्र के हड़गड़ा जंगल में पीएलएफआई के उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ हुई है। पुलिस ने उन्हें माकूल जवाब दिया है। उग्रवादियों व नक्सलियों के सारे नापाक इरादों को विफल करने के लिए पुलिस हमेशा तैयार है। गुरुवार को भी इसी थाना क्षेत्र के जरमा जंगल में जेजेएमपी उग्रवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुुुई थी। 
     

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..