झारखंड / नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बिना पास के नहीं मिलेगी इंट्री

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, एसएसपी व अन्य। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, एसएसपी व अन्य।
X
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, एसएसपी व अन्य।निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, एसएसपी व अन्य।

  • उपायुक्त, एसएसपी, डीडीसी ने किया मोरहाबादी मैदान का किया निरीक्षण

दैनिक भास्कर

Dec 27, 2019, 12:34 PM IST

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव परिणामों की घोषणा के साथ ही नई सरकार के शपथ ग्रहण के लिए तैयारियां की जा रही हैं। 29 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर डीसी राय महिमापत रे ने एसएसपी अनीश गुप्ता, डीडीसी अनन्या मित्तल और सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा के साथ मोरहाबादी मैदान का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। मोरहाबादी मैदान में विधायक दल के नेता के रूप में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

निरीक्षण के दौरान डीसी ने सुरक्षा व्यवस्था सहित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मंच पर चढ़ने-उतरने की व्यवस्था तथा एंट्री-एग्जिट प्वाइंट का भी जायजा किया। शपथ ग्रहण समारोह स्थल के आस-पास उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात करने का निदेश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े पदाधिकारी अपनी-अपनी टीमों के साथ बैठक कर यह स्पष्ट कर दें कि बिना मान्य पास या अनुमति के किसी भी व्यक्ति का प्रवेश मैदान क्षेत्र में  वर्जित रहेगा।

बनाए जा रहे हैं तीन स्टेज 10 हजार लोगों के आने की उम्मीद

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर मोराबादी मैदान में तीन स्टेज बनाए जा रहे हैं। एक स्टेज में वीआईपी मेहमान एक स्टेज में विधायक और एक स्टेज में राज्यपाल मुख्यमंत्री व मंत्री को शपथ दिलाएगी। वहीं शपथ ग्रहण समारोह लगभग 10 हजार लोगों के आने की संभावना है। समारोह के दौरान बारिश आने पर भी परेशानी ना हो इसको लेकर पूरे मैदान में तीन वाटरप्रूफ पंडाल भी बनाए जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना