बयान / सीएनटी का उल्लंघन करना हेमंत सोरेन के दोहरे चरित्र को कर रहा उजागर: भाजपा



Explanation of Hemant Soren double character for violating CNT: BJP
X
Explanation of Hemant Soren double character for violating CNT: BJP

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2019, 07:37 PM IST

रांची. भाजपा ने कहा है कि सीएनटी कानून का उल्लंघन करना झामुमो नेता हेमंत सोरेन के दोहरे चरित्र को उजागर कर रहा है। बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए गुमला विधायक शिवशंकर उरांव ने हेमंत सोरेन को जनता के अधिकारों का हनन करने वाला बताया।

 

रांची में आदिवासी जमीन खरीदी
शिवशंकर उरांव ने कहा कि हेमंत सोरेन ने सीएनटी का उल्लंघन करते हुए अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के नाम पर राजधानी में आदिवासी जमीन खरीदी। झामुमो नेता जल, जंगल और जमीन की सुरक्षा के साथ-साथ आदिवासियों के हितों के संरक्षण की बात करते हैं, मगर उनके द्वारा ही ऐसा कृत्य करना उनके दोहरे चरित्र को उजागर करता है।

 

गुमराह करने वाला कृत्य
भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने राजू उरांव को डरा-धमका कर उसकी जमीन औने-पौने दाम दे हासिल कर ली। प्रदेश एसटी मोर्चा उपाध्यक्ष अशोक बड़ाईक ने कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड के सात जिलों में कई एकड़ जमीन अवैध तरीके से हथिया ली है। बड़ाइक ने सरकार से मांग की कि जांच करा कर कब्जा की गई जमीन वास्तविक रैयत को हस्तगत कराई जाए। प्रदेश महामंत्री बिंदेश्वर उरांव ने कहा कि हेमंत सोरेन ने शादी के बाद गलत तरीके से अपनी पत्नी का पता भी पिता के पते पर दे कर खरीदारी की है। यह गुमराह करने वाला कृत्य है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना